Skin Care: ऐसे करेंगी आंवला इस्तेमाल तो 40 की उम्र में भी दिखेंगी जवां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 10:05 AM (IST)

सुंदर व जवां दिखने के लिए महिलाएं अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करती है। मगर तनाव, गलत लाइफ स्टाइल व स्किन की सही से देखभाल ना होने से चेहरा समय से पहले ही बूढ़ा नजर आने लगता है। ऐसे में आप अपनी स्किन केयर में आंवला को शामिल कर सकती है। यह गहराई से स्किन को साफ करके उसे ग्लोइंग व जवां बनाएं रखने में मदद करता है। ऐसे में आप 40 साल की उम्र में भी एकदम जवां स्किन पा सकती हैं। चलिए आज हम आपको आंवले 3 फेसपैक बनाने व लगाने के तरीके बताते हैं...

PunjabKesari

स्किन के लिए फायदेमंद आंवला

आंवला सेहत के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसमें विटामिन सी, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग आदि गुण होते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार, इससे तैयार फेसपैक लगाने से स्किन की गहराई से सफाई होती है। ऐसे में चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, झाइयां, झुर्रियां, पिंपल्स आदि परेशानियां दूर होती है।

मुल्तानी मिट्टी-आंवला फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और आंवला पाउडर मिलाएं। अब इसमें 1 चम्मच पपीता पेस्ट और जरूरत अनुसार गुलाब जल मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे व गर्दन पर 10-15 मिनट तक लगाएं। बाद में पानी से धो लें। इससे स्किन गहराई से साफ और पोषित होगी। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आएगा। हफ्ते में 2 बार इस पैक को जरूर लगाएं।

PunjabKesari

लाल मसूर दाल-आंवला फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी दूध में 1 चम्मच मसूर दाल रातभर भिगोएं। अगली सुबह दाल मिक्सी में पीस लें। फिर इसमें 1 चम्मच आंवला पाउडर मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद पानी से चेहरा धो लें। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा। साथ ही चेहरा एकदम फ्रेश व खिला-खिला नजर आएगा।

हल्दी-आंवला फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच आंवला पाउडर और चुटकीभर हल्दी मिलाएं। तैयार मिश्रण को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें। इससे आपको स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static