जब 2 रुपए की वजह से क्रिकेट नहीं खेल पाए थे बिग बी, इमोशनल होते हुए सुनाया किस्सा

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 05:09 PM (IST)

बॉलीवुड के महानायक इन दिनों फेमस टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं। हर बार की तरह इस बार भी इस शो के लिए लोगों के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है। शो के कुछ एपिसोड टेलीकास्ट हो चुके है। हमेशा की तरह इस बार भी बिग बी शो के दौरान कंटेस्टेंट के साथ अपने जिंदगी से जुड़े किस्से शेयर कर रहे हैं।

हाल में ही केबीसी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपने स्कूल का किस्सा शेयर किया, जिसे सुनाते वक्त वह काफी इमोशनल हो गए। दरअसल, हॉट सीट पर बैठे  जय कुलश्रेष्ठ नाम के कंटेस्टेंट ने अपनी जिंदगी से जुड़ा किस्सा शेयर करते हुए कहा कि बचपन में उन्हें अपने लिए 7 रुपए के स्नैक्स खरीदने थे लेकिन उनकी मां के पास सिर्फ 5 रुपए थे जिसकी वजह से वह स्नैक्स नहीं खरीद पाए।

2 रुपए के कारण क्रिकेट नहीं खेल पाए थे बिग बी

इस किस्से को सुनने के बाद बिग बी ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा कि वह स्कूल के वक्त क्रिकेट क्लब का मेंबर बनना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। क्योंकि इसके लिए उन्हें 2 रुपये की जरूरत थी। बिग बी ने बताया कि उन्होंने अपनी मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) से 2 रुपए मांगे थे लेकिन उनकी मां ने उन्हें मना कर दिया क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं थे। आगे बिग बी आगे कहते हैं- उस दो रुपए का मूल्य मुझे आज समझ आता है।

इसी के साथ बिग बी ने अपने फैंस के साथ एक और किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि उन्हें एक कैमरा चाहिए था उन्हें मिला भी लेकिन काफी सालों बाद। उन्होंने बताया कि उनके पिता हरिवंशराय बच्चन विदेश से उनके लिए कैमरा लाए थे। जब वह एक्टर बन गए तब जाकर उन्हें वो कैमरा मिला। कैमरा आज भी उनके पास है। जोकि बिगबी के लिए बहुत कीमती है। बिग बी के मुताबिक ,'चीजों का मूल्य हमारे जीवन भर हमारे साथ रहता है.'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

चले हम भैया , काम पे , पहने Pangolin mask , पंद्रह घंटे , काम है करना , यही है अपना task !! 🙏🙏🙏👊✊

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Sep 29, 2020 at 10:23pm PDT

जब चमगादड़ों से परेशान हो गए थे बिग बी

बिग बी के शो के दौरान यह भी बताया था कि वह एक चीज से काफी परेशान हो गए थे जिसकी शिकायत उन्होंने बीएमसी से की थी। अमिताभ बच्चन ने अपने घर में रोज घुस आने वाले चमगादड़ों के बारे में बताया था। अमिताभ बच्चन ने कहा कि एक वक्त एेसा भी था जब वह अपने कमरे में घुस आने वाले चमगादड़ों से काफी परेशान थे। हर रोज कोई न कोई चमगादड़ उनके घर में घुस आता था, जिसके बाद उन्हें बीएमसी से इसकी शिकायत की थी। बीएमसी द्वारा जांच में यह बात सामने आई कि ये चमगादड़ आखिर आ कहां से रहे थे। बीएमसी कर्मचारियों ने बताया कि उनके कमरे के बाहर एक आम का पेड़ है, वहीं से ये चमगादड़ घर के अंदर आ रहे हैं। इसके बाद जब अमिताभ बच्चन ने वहां पर खुद जाकर देखा तो वह हैरान रह गए। वहां कई चमगादड़ उल्टे लटके हुए थे। इस बारे में अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी थी।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

.. ये है @avigowariker का 'post pack up shot' .. a branded moment with the entire fraternity .. always innovative and dynamic in his lens lighting and subject comfort ..🙏🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Sep 24, 2020 at 12:43pm PDT

बता दें कि अमिताभ बच्चन कोरोना महामारी की चपेट में आ गए थे, जिसकी वजह से वह कई दिन अस्पताल में रहे। जया बच्चन को छोड़कर उनकी पूरी फैमिली कोरोना संक्रमित पाई गई थी। पूरी तरह ठीक होने के बाद बिग बी ने के बीसी की शूटिंग शुरू की थी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static