डल स्किन को ग्लोइंग बनाएगी हल्दी और एलोवेरा जेल, चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्लो

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 11:08 AM (IST)

हल्दी और एलोवेरा दोनों में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग व औषधीय गुण होते हैं। इससे तैयार अलग-अलग फेसपैक लगाने से स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। ये डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करते हैं। चलिए जानते हैं एलोवेरा और हल्दी से फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका...

. ग्लोइंग स्किन के लिए

एलोवेरा और हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व औषधीय गुण होते हैं। ये स्किन को गहराई से साफ करके पोषित करते हैं। इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती हैं। ऐसे में चेहरे पर नेचुरल ग्लोइंग आता है।

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरा धो लें। अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो आप शहद की जगह दही इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

. जवां स्किन के लिए

एलोवेरा और हल्दी स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने में भी मदद करते हैं। इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे पर मौजूद महीन रेखाएं और रिंकल्स दूर होने में मदद मिलती है। यह स्किन पर कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखने में मदद करता है।

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर का पल्प, 1-1 चम्मच चंदन व एलोवेरा जेल और 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर मुंह धो लें।

. पिंपल्स दूर करने के लिए

पिंपल्स के कारण स्किन ऑयली और बेजान नजर आने लगती है। इसके अलावा इससे स्किन में दाग-धब्बे, सूखापन जैसी त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैऐसे में इन सब समस्याओं से बचने के लिए आप हल्दी और एलोवेरा से फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं। इनमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन पोर्स को गहराई से साफ करके पिंपल्स दूर करने में मदद करेंगे।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच शहद और एलोवेरा जेल मिलाएं। अब इसमें 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में गीले कपड़े से चेहरा साफ कर लें।

 

अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इनमें से कोई भी फेस पैक हफ्ते में 2 बार जरूर लगाएं। इसके अलावा इन्हें लगाने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static