शादी से पहले अरेंज मैरिज को लेकर ऐश्वर्या ने बोली थी यह बात

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 05:14 PM (IST)

पूर्व मिस वर्ल्ड व एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ने कई बार यह साबित किया है कि वह ब्यूटी विंद ब्रेन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं। अपने टैंलेट से ऐश्वर्या ने विदेश के लोगों को भी अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया । इन दिनों ऐश्वर्या राय बच्चन का पुराना वीडियो वायरल हो रहा हैं, जिसमें वह भारतीय रीति-रिवाजों को दुनिया के साथ शेयर करती दिखाई दे रही है।

भारत में अरेंज मैरिज ग्लोबल डेट‍िंग सर्व‍िस है

दरअसल, एक शो में ऐश्वर्या ने भारत की खूबसूरती को दुनिया के सामने रखा था। 2005 में  ऐश्वर्या अमेरिकन टॉक शो ओपरा विनफ्रे शो में पहुंची थी जहां उन्होंने ओपरा विनफ्रे ने ऐश से कई सवाल पूछें। शो में भारतीय अरेंज मैरिज पर भी चर्चा की गई थी। इस दौरान  ऐश्वर्या ने अरेंज मैरिज पर बात करते हुए कहा था, "भारत के शहरों में अरेंज मैरिज एक तरह का ग्लोबल डेट‍िंग सर्व‍िस है जिसमें पर‍िवार के बैकग्राउंड की जांच पड़ताल की जाती है. वे कपल को एक दूसरे के करीब लाते हैं और फिर उनकी सगाई होती है, वे एक दूसरे को डेट करते हैं. इसी दौरान अगर दोनों में बात बनती है तो उनकी शादी कर दी जाती है और अगर नहीं बनती तो वे अपना-अपना रास्ता चुन लेते हैं."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

✨🥰Congratulations on completing 25years on your fabulous journey my dearest Dabs🎊💐💝🤗and 21 years being family with your calendar celebrating you 💖and Manisha and your kids...💕 God Bless and Shine on✨🌈✨Love always 💝✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on Feb 18, 2020 at 9:03pm PST

किस करना भारत में कम ही देखने को मिलता है

ऐश्वर्या के इस जवाब की खूब तारीफ हुई थी। शो में ओपरा विन्फ्रे ने ऐश्वर्या से भारत में किसिंग को लेकर पूछा तो जवाब में एक्ट्रेस ने कहा, "किस करना भारत में कम ही देखने को मिलता है. ये हर गली-कोने में नहीं देखने को मिलेगा. ये बहुत ही निजी भावनात्मक प्रदर्शन है तो इसल‍िए मुझे लगता है कि हमारे सिनेमा में भी यही दिखाया जाता है."

शो में ऐश से पर्सनल सवाल भी पूछे गए। होस्ट ने ऐश्वर्या राय से पूछा कि क्या ये सच है कि वह अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहती हैं? जवाब में ऐश्वर्या ने कहा- हां. इसके तुरंत बाद होस्ट ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि क्या भारत में बड़े होने के बाद भी अपने माता-पिता के साथ रहना बहुत साधारण बात है? जवाब देते हुए ऐश्वर्या ने कहा, भारतीयों का अपने माता-पिता के साथ रहना बहुत आम बात है क्योंकि हमें डिनर या लंच पर अपने माता-पिता से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट नहीं लेनी पड़ती.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

✨🌈DolceVita💖🌟

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on Oct 31, 2019 at 3:46am PDT

ओपरा ने ऐश से पूछा कि आपको क्या लगता है कि भारतीय महिलाओं को लेकर क्या-क्या मिथ्य बने हुए हैं। ऐसे में ऐश्वर्या राय जवाब देती हैं, ‘जब मैंने पहली बार विदेशों में ट्रेवल किया था, लोगों से इंटरएक्ट किया था तो उनका मेरी तरफ रिस्पॉन्स था कि मैं काफी अच्छी अंग्रेजी बोल लेती हूं। लोग वंडरिंग करते थे कि मैं जैसे अंग्रेजी बोलती हूं उससे ऐसे लगता है कि मैंने भारत में नहीं कहीं बाहर पढ़ाई की है। आखिर क्यों लोग समझते हैं कि हम लोग अंग्रेजी नहीं पढ़ बोल सकते।’

बता दें कि इन दिनों ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी फैमिली के साथ समय बिता रही है। ऐश्वर्या व उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वही ऐश्वर्या के पति अभिषेक अभी भी कोरोना से लड़ाई लड़ रहे है। वर्क फ्रंट की बात करें तो ऐश्वर्या मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन में नजर आने वाली हैं कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static