Dandiya Dress Ideas: ट्रेडिशनल आउटफिट्स पर लगाएं वेस्टर्न का तड़का

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 03:38 PM (IST)

नवरात्रि की धूम देश भर में है, हर कोई देवी मां के रंगों में रंगा नजर आ रहा है। इस उमंग और उत्साह के माहौल में डांडिया और गरबा का भी एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। इन 9 दिनों में लोग खूब नाचते-गाते हैं, डांस भले ही आए या ना आए लेकिन इस दौरान फैशन में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। देसी त्योहार है तो देसी पहनावा पहनने का ये शानदार मौका भी हर महिला के पास है। गरबा और डांडिया खेलने के लिए ज्यादातर महिलाएं गुजराती ट्रैंड और फैशन के हिसाब से कलरफुल लंहगे चोली का चुनाव करती हैं लेकिन अब हर राज्य में गरबा इवेंट्स आयोजित किए जाते हैं तो ऐसे में आप अपनी ट्रडीशनल ड्रेस को वेस्टर्न का ट्विस्ट देकर इंडियन लुक को इंडो-वेस्टर्न  गेटअप में तैयार कर सकती हैं। चलिए इस बार के फैशन ट्रेंड पर डालते हैं एक नजर।

PunjabKesari
गुजराती जैकेट

गुजराती जैकेट आपकी पूरी लुक को ही एक यूनिक सा टच देगी। इसकी खासियत यह है कि इसे लड़कियां ट्रेडिशनल और इंडो-वेस्टर्न दोनों ही अंदाज में कैरी कर सकती हैं। प्लेन ब्लाउज और मल्टीकलर लहंगे के साथ कलरफुल जैकेट का कॉम्बिनेशन आपको डिफरेंट लुक देगा। हैवी ड्रेस नहीं चाहती तो टॉप- स्कर्ट के साथ भी गुजराती जैकेट वियर की जा सकती है।

PunjabKesari
स्कर्ट

अगर आपके पास पहले से ही पारंपरिक मोटिफ जैसे हाथी, मयूर, फूल पत्ती के प्रिंट वाली गोटा लगी स्कर्ट हैं तो आपको नई चनिया चोली खरीदने की जरूरत नहीं है। इसे ब्लाउज या चोली के साथ पेयर कर नया और खूबसूरत लुक पाया जा सकता है। अगर आपके पास फुल वर्क वाली स्कर्ट है तो इसके साथ एंब्रॉयडरी या हैवी टॉप वियर करने से बचें। इससे आपका पूरा लुक खराब हो सकता है।

PunjabKesari
लॉन्ग कुर्ती के साथ जींस

कुर्तियां हर मौके पर बेस्ट लुक देती हैं, यह काफी कंफर्टेबल भी होती हैं। वैसे तो कुर्ती को लेगिंग, जींस, प्लाजो, पैंट या सलवार किसी के साथ भी टीमअप  किया जा सकता है, लेकिन जींस के साथ यह क्लासी दिखेंगी। गरबा नाइट के लिए जींस के साथ रेड, पिंक, ऑरेंज और यैलो जैसे ब्राइट कलर की लॉन्ग कुर्ती खूब जचेगी। थ्रैड और मिरर वर्क वाली कुर्तीज इस मौके पर खूब पसंद की जाती है। अगर कुर्ती नहीं कैरी करना चाहती तो आप गुजराती जैकेट स्टाइल टॉप को भी जींस के साथ कैरी कर सकती हैं।

PunjabKesari
फ्रॉक स्टाइल टॉप और धोती पैंट

गरबा और डांडिया इवेंट के लिए यह ड्रेस भी एकदम परफेक्ट है। शॉर्ट फ्रॉक स्टाइल टॉप के साथ धोती पैंट में आपकी लुक एक दम हटके भी लगेगी। बस लुक को गुजराती ज्यूलरी और मेकअप के साथ कंप्लीट करें।

PunjabKesari
पैंट स्टाइल साड़ी

साधारण तौर पर महिलाएं साड़ी के नीचे पेटीकोट पहनती हैं लेकिन डांडिया ड्रेस अप के लिए आप जींस, ट्राउजर और लैगिंग्स के साथ साड़ी को पैंट स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। सिंपल चोली के साथ पैंट-लैंगिग पहनें और साइड साड़ी कैरी करें। अगर आपके पास हैवी और लंबा दुपट्टा पड़ा है तो आप उसे साड़ी स्टाइल में टीमअप कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static