इस दिशा में लगाएं वॉटरफॉल, घर में आएगा Good Luck

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 03:31 PM (IST)

हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी की घर में सदैव कृपा बनी रहे। मां की कृपा से घर में किसी भी चीज की कमी न हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सौभाग्य लाने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। बहते हुए पानी की तस्वीर, वॉटर फाउंटेन और पानी के बर्तन रखने के लिए भी वास्तु में नियम बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में....

PunjabKesari

इस  दिशा में लगाएं पानी का फ्वारा 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पानी का फ्वारा यदि आप उचित दिशा में लगाते हैं तो सौभाग्य बना रहेगा। पानी का फ्वारा उत्तर या फिर दक्षिण दिशा में लगाएं। इससे आपके घर की सुख-समृद्धि बढ़ेगी। 

PunjabKesari

बालकनी में लगाएं झरने की तस्वीर 

आप घर की बालकनी में पानी से जुड़ी हुई तस्वीर लगाएं। आप फाउंटेनस , किसी वॉटर पिस या फिर कोई भी पानी से जुड़ी हुई तस्वीर अपनी बालकनी में लगाएं। इससे घर के लोगों की बिजनेस में तरक्की होगी। बिजनेस दिन दौगुनी रात चौगुनी प्रगति से बढ़ेगा।  

PunjabKesari

मिट्टी के बर्तन में भरकर रखें पानी 

वास्तु के अनुसार, मिट्टी के बर्तन में पानी-पीना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर दक्षिण दिशा में रखें। इससे आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। 

बगीचे में लगाएं वॉटरफॉल 

आप घर के बगीचे में वॉटरफॉल लगाएं। आप घर में ऐसा वॉटरफॉल लगाएं जिसका बहाव अंदर की तरफ हो। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 

PunjabKesari

किचन में न लगाएं वॉटरफॉल 

आप कभी भी पानी का कोई पीस या फिर फाउंटेन किचन में न रखें। इससे आपको घर में नुकसान झेलना पड़ सकता है। आप किचन में सिर्फ पीने और भोजन बनाने के लिए पानी ही रखें। किचन में जल के लिए नलका लगा होता है इसलिए इसके बराबर का कोई भी जलतत्व किचन में नहीं लगाना चाहिए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static