Vastu Tips: घर में कंगाली लाएंगी आपकी ये गलतियां, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 12:32 PM (IST)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखी हुई चीजों का प्रभाव रहने वाले सदस्यों पर पड़ता है। वास्तु नियमों का पालन करने से जीवन में पॉजिटिविटी का संचार होता है। वही कई बार यदि इन नियमों का पालन न किया जाए तो जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ गलतियों के कारण व्यक्ति कर्ज में डूब सकता है और मां लक्ष्मी भी नाराज हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

घर के प्रवेश द्वार पर न रखें कूड़ा दान 

कई लोग कचरे का डिब्बा घर के बाहर रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के बाहर कचरे का डिब्बा रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

बिस्तर में बैठकर न खाएं खाना 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, कभी भी बिस्तर में बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी आपसे क्रोधित हो सकती है और घर की सुख-समृद्धि भी जा सकती है। 

न छोड़ें झूठे बर्तन 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात को कभी भी किचन में झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए। रात को सोने से पहले हमेशा रसोई साफ करके ही सोएं। इससे मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा। 

PunjabKesari

न रखें खाली बाल्टी 

बाथरुम में कभी भी काली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का आगमन हो सकता है। हमेशा बाल्टी को उल्टा करके ही रखें। इसके अलावा बाल्टी को हमेशा भरकर रखें इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होगी। 

न काटें रात को नाखून 

कई लोग रात को नाखून काटते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार,रात को नाखून काटना अशुभ माना जाता है। इससे घर में दरिद्रता आती है और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, रात के समय मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं इसलिए रात को नाखून नहीं काटने चाहिए। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

static