एक गलत फैसले ने जया प्रदा को बना दिया था दूसरी औरत !

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 02:05 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत सी नई पुरानी ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने दम पर पैसा भी कमाया और शोहरत भी और आज एक आराम की ज़िंदगी गुज़ार रहीं हैं जैसे रेखा और हेमा हालांकि ऐसा नहीं है कि इनके पास पैसा है तो इन्हें कोई दुःख नहीं मिला। रेखा पूरी उम्र जीवनसाथी के लिए तरसती रह गई और हेमा को अपना प्यार बांटना पड़ा। कुछ ऐसी ही कहानी रही जया प्रदा की जिन्होंने महज 10 रू. की कमाई से शुरुआत की और बाद में मेहनत से लाखों-करोड़ों कमाए बावजूद इसके उन्हें वो प्यार वो परिवार नही मिल पाया जिसकी वो चाहत रखती थी। जिससे उन्होंने प्यार किया उसके लिए अपना करियर भी दांव पर लगाया लेकिन बावजूद इसके ना वो पत्नी बन पाई और ना मां। चलिए आपको जया की पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं…

PunjabKesari

आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में जन्मी जया को ब्यूटी विद टैलेंट कहते थे। 14 साल की थी जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया था।जल्दी ही उन्हें करियर की बुलंदिया मिली ।बावजूद इसके जया ने वो बुरा समय भी देखा जब करियर, प्यार और यहां तक की शादीशुदा जिंदगी सब खो दिया था इस दुखों से भरे अतीत से उन्होंने खुद को बाहर भी निकाला और राजनीति में जगह भी बनाई। 

PunjabKesari
जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है। वैसे वह डाक्टर बनने का सपना देखती थी लेकिन जब वह 7 साल की थी तो मां ने उन्हें डांस और संगीत की शिक्षा दिलवाना शुरू किया था। 14 साल की जया स्कूल में डांस परफार्मेंस दे रही थी तब एक निर्देशक की उनपर नजर पड़ी थी और वहीं से उन्हें एक रोल के लिए साइन कर लिया गया था। पहली फिल्म के लिए महज 10 रु. फीस मिली थीं। जिसके बाद से वह ललिता से जया बन गई और उसके बाद जया ने कभी मुड़ कर नहीं देखा। एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। एक वक्त ऐसा था जब वह इंडस्ट्री में सबसे अधिक फीस लेने वाली फीमेल एक्टर बन गई थीं। ये पैसा उनके लिए मुसीबतें भी लेकर आया। पैसों के चलते इनकम टैक्स का कहर उन पर पड़ा और उस वाक्या ने तो एक्ट्रेस की पूरी लाइफ ही पलट के रख दी। 

PunjabKesari
एक्ट्रेस का बहुत सारा पैसा जब्त हो गया था और इस मुश्किल समय में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने जया का साथ दिया। एक्ट्रेस को श्रीकांत से ही फाइनेंशियल और इमोशनल सपोर्ट मिली यही से वह दोनों क़रीब आए लेकिन यह लगाव उनके करियर को भी खा गया।  क्योंकि श्रीकांत से शादी करने के फैसले ने जया प्रदा के करियर को खत्म कर दिया। उस समय एक्ट्रेस का करियर टॉप पर था लेकिन जब उन्होंने एक दो बच्चों के पिता से शादी रचा ली इस शादीसे जया पर दूसरी बीवी का टैग लग गया। जया प्रदा को काम मिलना बंद हो गया।  हालांकि श्रीकांत की पहली बीवी को इस शादी से कोई एतराज नहीं था लेकिन जया को उन्होंने अपने साथ भी नहीं रखा क्योंकि श्रीकांत नाहटा के घर में उनकी पहली पत्नी और बच्चे रहते थे ना तो नाहटा ने जया प्रदा को अपने घर में रखा, ना ही दोनों का कोई बच्चा हुआ और इससे भी हैरान करने वाली बात यह थी कि जया से शादी के बाद भी श्रीकांत की पहली पत्नी से एक और बच्चा हुआ।

PunjabKesari
एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि वह खुद का बच्चा चाहती थी लेकिन श्रीकांत कभी इसके लिए राजी ही नहीं हुए। इस बात पर दोनों में खूब अनबन भी हुआ करती थी। एक तरह से जया शादी के बाद भी अकेली ही रह गई। अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए जया ने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया और अब  जया प्रदा अपने बेटे के साथ ही रहती है।इसके बाद जया अभिनेत्री से राजनेत्री बन गई। बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री की किस्मत राजनीति में भी खूब चली।फ़िलहाल वह फ़िल्मों में तो नहीं लेकिन कई रिएलिटी शो में बतौर मेहमान नजर आती रहती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static