Corona Updates: भारत में सामने आए कोरोना के 83,883 नए मामले, 1,043 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 04:40 PM (IST)

कोरोना वायरस का कहर ठमने का नाम नहीं ले रहा। रोजाना कोरोना के नए मामले आने की वजह से भारत में मरीजों की संख्या करीब 29,70,492 तक पहुंच गया है। सिर्फ आज की ही बात करें तो कोरोना के 83,883 नए मामले सामने आए है जबकि मरने वालों की बढ़कर 67,376 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

भारत में सामने आ रहे रोज नए हॉटस्पॉट

वहीं, दिल्ली, कर्नाटक, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और आंध्रप्रदेश में कोरोना के नए-नए हॉट हॉटस्पॉट सामने आ रहे हैं। आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1,043 लोगों की मौत दर्ज की गई है जबकि 8,15,538 लोगों का इलाज चल रहा है। बता दें कि ठीक होने वाले मरीजों की दर 77.09% हो गई है।

PunjabKesari

अमेरिका, ब्राजील से भी तेज रफ्तार

गौरतलब है कि अमेरिका और ब्राजील में भी कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 40,899 और ब्राजील में 48,632 नए केस सामने आए हैं।

तो दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा भारत!

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आशंका जताई है कि अगर कोरोना के मामलों पर अभी कंट्रोल नहीं किया तो वो दिन दूर नहीं जब मरीजों के लिस्ट में भारत दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा। फिलहाल भारत इस मामले में तीसरे नंबर पर है जबकि अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे स्थान पर है। ऐसे में यह भारत के लिए चिंता की बात हो सकती है।

PunjabKesari

वैक्सीन बनने में हो सकती है देरी

शुरूआत में वैज्ञानिक सितंबर तक वैक्सीन बनाने का अंदाजा लगा रहे थे लेकिन अब हालात को देखते हुए दिसंबर तक वैक्सीन लॉन्च होने की बात हो रही है। हालांकि कई देशों के वैज्ञानिक लगातार वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, जिसपर पूरे देश की ही उम्मीद टिकी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static