केरल: फुटबॉल मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा, स्टेडियम की गैलरी गिरने से 200 लोग घायल

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 04:17 PM (IST)

केरल में मलप्पुरम जिले के वंदूर के पास फुटबॉल स्टेडियम में कल दो स्थानीय टीमों के बीच फाइनल मुकाबला चल रहा था। इस दौरान अचानक स्टेडियम में भीषण हादसा हो गया। खबरों की मानें तो मैच खेलते दौरान फुटबॉल स्टेडियम की अस्थाई गैलरी गिर गई। बताया जा रहा है कि इसमें करीब 200 लोग घायल हुए और 5 गंभीर स्थिति में हैं। घायलों को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रात 9 बजे के करीब हुआ हादसा

खबरों की मानों को मैच देखने करीब 8000 से अधिक लोग आए थे। फिर स्टेडिययम की अस्थाई गैलरी में 2000 से अधिक लोग बैठे थे। गैलरी पूरी तरह से भर जाने के कारण करीब रात 9 बजे के पास हादसा हो गया। इस पूरे घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

 

#WATCH Temporary gallery collapsed during a football match in Poongod at Malappuram yesterday; Police say around 200 people suffered injuries including five with serious injuries#Kerala pic.twitter.com/MPlTMPFqxV

— ANI (@ANI) March 20, 2022

अफ्रीका कप ऑफ नेशन में 6 फैंस की हो गई थी मौत

वहीं इसी साल 24 जनवरी को में अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट में भी हुए बड़े हादसे ने परी दुनिया को हिलाकर रख दिया था। उस समय ओलेंबे स्‍टेडियम में प्री क्‍वार्टर फाइनल के बीच कैमरून और कोमोरास के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच देखने में भारी संख्या में दर्शक आए थे। एंट्री दौरान स्टेडियम में भगदड़ मच जाने से मैच देखने आए 6 फैंस की मौत हो गई थी। साथ ही 40 लोग घायल हो गए थे। भगदड़ के दौरान कई बच्‍चे भी कुचलने के कारण घायल हो गए।

 50 हजार से अधिक आए थे लोग

रिपोर्ट की मानें तो ओलेंबे स्‍टेडियम की कुल क्षमता 60 हजार दर्शकों की थी। मगर कोरोना के कारण यहां केवल 80 प्रतिशत दर्शकों की ही एंट्री थी। मगर 50 हजार से अधिक लोग मैच देखने पहुंचे थे। ऐसे में स्टेडियम की एंट्री पर अधिक लोग होने से भगदड़ मच जाने से एक बड़ा हादसा हो गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static