यौन इच्छा बढ़ाने वाली कैप्सूल देकर नाबालिक के साथ दुष्कर्म, ज्यादा ब्लीडिंग से हुई मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 02:24 PM (IST)

जहां एक तरफ देश की बेटियां तरक्की की सीढ़िया चढ़ रही हैं वहीं उनके साथ होने वाले दुर्व्यवहार के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश से एक ही मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर किसी का दिल दहल जाएगा।

यौन इच्छा बढ़ाने वाला कैप्सूल देकर किया रेप

दरअसल, मध्य प्रदेश, अनूपपुर जिले में एक 20-22 साल व्यक्ति पर 17 साल की बच्ची के साथ बलात्कार का आरोप है। पुलिस का कहना है कि आरोपी यशवंत मरावी कामोत्तेजक कैप्सूल बेचने का काम करता है। उसने पहले बच्ची को कैप्सूल खिलाएं और फिर रेप किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अत्यधिक रक्तस्राव के कारण 17 वर्षीय लड़की की मौत हो गई।

ज्यादा ब्लीडिंग होने से हुई मौत

बता दें कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की रात अनूपपुर जिले से करीब 28 कि.मी. दूर राजेंद्रग्राम थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि उन्हें रविवार को घटना की जानकारी मिली। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पहले कामोत्तेजक कैप्सूल देकर लड़की के साथ बलात्कार किया गया, जिसके बाद उसके निजी अंग से अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा।

मौत से पहले परिवार को सुनाई थी आपबीती

उन्होंने कहा कि शनिवार की सुबह जब वह पीड़िता घर लौटी तो उसे बहुत दर्द हो रहा था। उसने परिवार की एक महिला सदस्य को सारी बात बताई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। बता दें कि पौधों, खाद्य पदार्थों और कुछ रसायनों से बनने वाला कामोद्दीपक एक ऐसा पदार्थ है जो यौन इच्छा को बढ़ाता है।

आरोपी हुआ फरार, केस दर्द

इसके बाद पुलिस में खबर दी गई। शहडोल अंचल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डीसी सागर ने कहा कि यह एक दुखद घटना है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा), 363, 366 (अपहरण) और 304 (गैर इरादतन हत्या) के साथ-साथ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत केस दर्द किया है।

इसी बीच, गांव के लोगों ने राजेंद्रग्राम थाने के सामने धरना दिया क्योंकि उनका आरोप है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने में ढील बरत रही है। हालांकि सागर का कहना है, "पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। यहां तक कि आरोपी के सिर पर 30,000 रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static