B''Day Special: ''शोले'' की शूटिंग के समय प्रेग्नेंट थीं जया, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े एेसे ही Facts

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 12:05 PM (IST)

अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन का आज जन्मदिन है। वह 70 साल की हो गई हैं। भले ही आज जया बच्चन ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन अपने समय में वह कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। 
PunjabKesari
1948 में जबलपुर में जन्मी जया ने 15 साल की उम्र में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया। उन्होंने बंगाली फिल्म 'महानगर' में स्पोटिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। पुणे में जया बच्चन जब पढ़ाई कर रही थी तो उस दौरान अमिताभ बच्चन यहां अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' (1969) के लिए आए थे। अमिताभ के साथ उनकी पहली मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी। 1973 में अमिताभ बच्चन और जया एक साथ फिल्म 'जंजीर' में नजर आए। इसी साल दोनों शादी ने बंधन में बंध गए।  
PunjabKesari
एक्ट्रेस जया बच्चन को हैंडबैग पकड़ना बिल्कुल पसंद नहीं। इसी वजह से उन दिनों उनकी हर ड्रैस में 2 पॉकेट्स जरूर होती थी। आपको बता दें कि फिल्म 'शोले' की शूटिंग वक्त जया प्रैग्नेंट थी। प्रैंग्नेंट होते हुए भी उन्होंने शूटिंग की। अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' की स्टोरी भी जया बच्चन ने लिखी। 1992 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया। 2004 में जया बच्चन समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सदस्य बनीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static