वर्ल्ड चैलेंज कप: दीपा करमाकर ने गोल्ड मेडल जीत रोशन किया देश का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 12:28 PM (IST)

जिमनास्टिक प्लेयर दीपा करमाकर ने लगभग दो साल बाद तुर्की में वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जिमनास्टिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली दीपा भारत की पहली महिला है। उन्होंने 'वर्ल्ड चैलेंज कप' की वॉल्ट स्पर्धा में 14.150 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया।

PunjabKesari

रियो ओलंपिक के बाद एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट से जूझ रहीं दीपा ने सर्जरी कराई थी। इसके बाद दोबारा फिट होने में उन्हें काफी समय लग गया, जिसके कारण वह वह गोल्ड कोस्ट में भाग नहीं ले सकी। इसलिए उन्हें एशियन गेम्स के लिए चुनी 10 सदस्यीय भारतीय जिम्नास्टिक्स टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद उन्होंने इस स्पर्धा में शानदार वापसी की है। भारत का नाम रोशन करने वाली दीपा की यह जीत उनकी कभी न हारने की जीत है।

PunjabKesari

वह विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिम्रास्ट हैं। उनकी इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर बधाई देते हुए कहा कि भारत को दीपा पर नाज है। उन्हें तुर्की में हुए वर्ल्ड चैलेंज कप में स्वर्ण जीतने पर बधाई। यह जीत उनकी कभी न हारने की जीत है।

वहीं, बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर उन्हें उस जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, 'दीपा कर्मकर को बधाई। उन्होंने वॉल्ट पर जिम्नास्टिक के लिए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता है। आपने दुनिया को साबित कर दिया कि ओलंपिक में आपको गलत तरीके से अस्वीकार कर दिया गया था, आपने इसे यहां जीता है। आप पर गर्व है। हम आपके कारण भारतीय होने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static