यहां कई सालों से लग रहा है भूतों का मेला!(pics)

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2016 - 11:26 AM (IST)

भारत मेलों का देश है। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता। आपने भी कई मेलों के बारे में सुना होगा। वैसे भी मेले का नाम सुनते ही चेहरे पर एक खुशी सी आ जाती है। सभी को इसका इंतजार जो होता है लेकिन क्या आपने कभी भूतों के मेलें के बारे में सुना है। अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसे ही मेले के बारे में बताएंगे, जो बैतूल जिले से 40 किलोमीटर की दूरी पर बसे मलाजपुर गांव में हर साल लगता है। इस भूतों के मेले में देशभर के लोग शरीक होते है। कहा जाता है कि जिन लोगों पर भूत-प्रेतों का साया होता है उन लोगों की यहां चीखने-चीलाने की आवाजें सुनी जा सकती है। अाइए जानते है इस मेले से जुड़ी कुछ और बातें...


मकर सक्रांति वाले दिन लगता है मेला



यह मेला हर साल मकर सक्रांति के मौके पर लगता है। यह मेला पूरे एक महीना लगता है। लोगों का मानना है कि जिन लोगों पर भूत-प्रेतों का परछाई होती है। उनको यहां आकर आसानी से छुटकारा मिल जाता है।  


संत ने ली थी जिंदा समाधि

बैतूल का एक पुराना इतिहास भी है। यहां पर रहने वाले पुजारियों का कहना है कि 1770 में यहां पर गुरुसाहब ने जीवित समाधि बना ली थी और तभी से यहां हर तरह के भूत, चुडैल और बुरी आत्माओं से लोगों को छुटकारा दिलाया जाता है। 


भूत यहां उल्टी परिक्रमा लगाते हैं 

जो लोग भूत-प्रेतों के साए में होते है, वह यहां पर आकर उल्टी परिक्रमा लगाने लगते है। कई लोगों ने इस मेले को लेकर कई तरह के विवाद भी किए है और इस मेले को बंद करवाने की कोशिश भी की गई है लेकिन वह इस मेले को लगने से रोक नहीं पाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static