कोई 16 तो किसी ने 17 की उम्र में कंसीव की प्रेग्नेंसी, पर करियर पर रखा पूरा फोकस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 06:37 PM (IST)

एक औरत के लिए मां बनना दुनिया के सब सुखों से बड़ा होता हैं।मगर जब यह अवसर बालिग होने से पहले मिले तो यहीं सुख अभिशाप में बदलते देर नहीं लगाता। जी हां, छोटी उम्र में मां बनना कितना जोखिम भरा हैं इस बात से तो आज सभी लोग वाकिफ हैं मगर फिर भी कुछ जगहों पर छोटी उम्र में ही लड़कियों की शादी हो जाती है...जिस वजह से कम उम्र में ही वो मां भी बन जाती है जिसका खामियाजा या तो उन औरतों को भुगतना पड़ता है या फिर बच्चे को...एक स्टडी के मुताबिक, 20 की उम्र के आखिरी दिनों और 30 के शुरूआती दिनों में कंसीव करना औरत के लिए सही उम्र है। मगर बॉलीवुड में ऐसी कई हसिनाएं हैं जिनकी शादी तो कम उम्र में ही हुई लेकिन मां भी छोटी उम्र में ही बन गई। चलिए आपको बताते हैं उन एक्ट्रेस के बारे में...

भाग्यश्री

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस भाग्यश्री की गिनती तो आज भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस किए जाए तो कुछ गलत नहीं होगा...बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ काम करने वाली भाग्यश्री ने अपने दौर में खूब सुर्खियां बटोरीं लेकिन जल्द ही गुमनाम भी हो गई। कहा जाता है कि भाग्यश्री ने साल 1990 में हिमालय दासानी से शादी कीं और 17 की उम्र में वो मां भी बन गई थी। दरअसल, भाग्यश्री शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। 

PunjabKesari

उर्वशी ढोलकिया 

'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका बसु का किरदार निभाकर फेमस हुई उर्वशी ढोलकिया ने महज 16 साल की उम्र में शादी की...जिसके एक साल बाद ही वो मां बन गई। इस लिहाज से उर्वशी महज 17 साल की उम्र में ही मां बन गई थी। हालांकि, शादी के डेढ़ साल बाद ही वो पति से अलग हो गई थीं जिसके बाद उन्होंने सिंगल मदर बनकर बच्चों की परवरिश की। 

डिंपल कपाड़िया 

जी हां, इस लिस्म में अक्षय कुमार की सासू मां का नाम भी आता हैं जिन्होंने साल 1973 में राजेश खन्ना से शादी कीं। बता दें कि डिंपल और खन्ना की शादी 1973 के मार्च के में हुई थी और 29 दिसंबर 1973 को डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था, जिस वक्त उन्होंने ट्विंकल को जन्म दिया, उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थीं। हालांकि, शादी के कुछ साल बाद ही दोनों ने आपसी मन-मुटाव के चलते अपने-अपने रास्ते तलाश लिए। डिंपल ने अकेले अपने बच्चों की परवरिश कीं।  
आशा भोंसले और गणपत राव

आशा भोंसले

आशा भोंसले भी उन अभिनेत्रियों में से एक जिन्होंने जल्द ही शादी कर ली थी। उन्होंने अपनी मर्जी से घरवालों के खिलाफ जाकर 16 साल की उम्र में 31 वर्षीय अपने पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले से भागकर शादी की थी। कम उम्र में ही वो मां भी बन गई थी। कहा जाता है कि आशा ने महज 18 साल की उम्र में पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी। हालांकि, उनकी शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई जिसके बाद उन्होंने गायकी शुरू की। 

PunjabKesari

मौसमी चटर्जी

70-80 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस में से शुमार मौसमी चटर्जी का असली नाम इंदिरा चटर्जी था। मौसमी की शादी भी छोटी सी उम्र में हो गई थी जिसके बाद ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। जब उन्होंने पहली बार बेटी को जन्म दिया तब उनकी उम्र महज 18 साल थी। मौसमी ने एक बार कहा भी था...मुझे याद है कि डॉक्टर मुझसे कह रहे थे कि मेरे नर्सिंग होम में पहली बार एक बेबी ने बेबी को जन्म दिया। सभी ने उस समय मुझे मां न बनने की नसीहत दी थी।' 

भई, इन एक्ट्रेसेज की तो किस्मत ने साथ दिया...तभी तो यह एक्ट्रेस कम उम्र में भी मां बनकर एकदम फिट हैं लेकिन 20 और 30 की उम्र से पहले या बाद में कंसीव करना काफी रिस्की काम है। आप इस बात से कितने सहमत है, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static