शरीर से आती है बदबू तो तुरंत खाना बंद करें ये 5 चीजें

Monday, May 7, 2018 2:00 PM
शरीर से आती है बदबू तो तुरंत खाना बंद करें ये 5 चीजें

गर्मियों के मौसम में पसीना आना एक आम बात है। मगर कुछ लोगों के पसीने की बदबू इतनी गंदी होती है कि उनके पास बैठना तक मुश्किल हो जाता है। एेसे लोगों को कई बार लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। इसकी बदबू से छूटकारा पाने के लिए लोग महंगे-महंगे परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। मगर इससे भी फायदा नहीं होता। अगर आपके शरीर से भी बदबू आती है तो अपनी डाइट पर थोड़ा सा ध्यान दें। कही आप कुछ एेसे चीजे तो नहीं खा रहें जो शरीर में बदबू पैदा करने का कारण बन रहा हो।  


1. दूध 
दूध में कोलीन की मात्रा ज्यादा होती है। जो शरीर में बदबू बनाने का काम करता है। गर्मियो में जीतना हो सके उतना कम दूध पीना चाहिए। दूध के बजाए दही खाना चाहिए। दही खाने से पसीने से बदबू नहीं आती। 


2. अल्कोहल 
शराब का सेवन करने से भी पसीने से गंदी बदबू आने लगती है। इस बदबू से बचने के लिए नींबू पानी का सेवन करें। 
 

3. कॉफी 
गर्मियों के मौसम में ज्यादा मात्रा में कॉफी पीने से भी शरीर से बदबू आने लगती है। मुंह में स्मैल बनने का एक कारण कॉफी भी हो सकता है। पसीने की स्मैल को कम करने के लिए कॉफी की जगह पर ग्रीन टी पीएं। 


4. गोभी
इस मौसम में ज्यादातर लोगों के घरों में गोभी की सब्जी बनाई जाता है। लोग इसको बड़े शौक से खाते हैं। मगर क्या आप जानते हैं पसीने से बदबू आने का एक कारण गोभी होता है। 


5. प्याज और लहसून
प्याज और लहसून खाने से भी गर्मियों में बदबू आती है। पसीने की बदबू को कम करने के लिए इनकी जगह पर दालचीनी या इलायची का सेवन करें। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन