विश्व इतिहास की इन क्रूर स्त्रियों ने पति को मार कर हासिल की सत्ता

Wednesday, November 8, 2017 10:45 AM
विश्व इतिहास की इन क्रूर स्त्रियों ने पति को मार कर हासिल की सत्ता

इतिहास की बहुत-सी औरतें अपनी खूबसूरती और लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती थी लेकिन आज हम आपको ऐसी क्रूर स्त्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनों को मौत के घाट उतारकर सत्ता हासिल की।
 

1. क्लियोपेट्रा
विषकन्या मानी जाने वाली क्लियोपेट्रा ने इजिप्ट के राजा से शादी की थी। लोगों का मानना था कि वो अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए सांप का जहर पीती थी। खुद को भगवान समझने वाली क्लियोपेट्रा ने इजिप्ट के लोगों पर बहुत से अत्याचार किए है।

PunjabKesari

2. वु जि तिआन
चीन पर लंबे समय तक राज करने वाली इस स्त्री ने सत्ता की लालच में अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसका इलजाम उसने अपने पति और उसकी दूसरी पत्नी पर डाल दिया और उपने पुत्र की मदद से राज्य पर राज करने लग गई।

PunjabKesari

3. केथरीन द ग्रेट
अपनी पति की हत्या करने के बाद रानी बनने वाली केथरीन को भी इतिहास की सबसे क्रूर स्त्री माना जाता है। कला में रूची होने के कारण इन्होंने अपने शासनकाल के दौरान कला को बढ़ावा दिया।

PunjabKesari

4. तुरहान सुल्तान
पहले तुर्की पर मुख्य रुप से तुरहान और उनकी सास कोसेम राज करती थी लेकिन तुरहान ने अपने बेटे के साथ मिलकर एक षड्यंत्र द्धारा कोसेम की हत्या करवा दी। वैसे तो इन दोनों को ही तुर्की की सबसे क्रूर और शातिर रानियां माना जाता था।

PunjabKesari

5. एम्प्रेस वेई 
किंग झांगजोंग की दूसरी रानी एम्प्रेस वेई ने राज्य पर राज करने के लिए अपने पति को जहर देकर मार डाला था। हालांकि कुछ समय बाद इनके भतीजे ने इनकी हत्या करके गद्दी हथिया ली थी।

PunjabKesari
 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!