कम Budget में करें इन खूबसूरत शहरों का दौरा, ट्रिप होगा शानदार और मनमोहक

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 01:38 PM (IST)

घूमने जाना हो तो सबसे पहला ध्यान बजट पर देना पड़ता है। जिस वजह से बहुत से लोग कई जा ही नहीं पाते हैं। दोस्तों के साथ घूमना का प्लान बनता तो है लेकिन बजट के कारण मूड़ खराब हो जाता है। शायद ही ऐसा कोई हो जिसे घूमना बिल्कुल भी पसंद न हो। यदि आपका प्लान भी बजट के कारण खराब हो रहा हो तो आप इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं । यहां पर आप कम बजट में भी अपने ट्रिप का पूरा फायदा ले सकते हैं तो चलिए जानते हैं इन जगहों के बारे में...

मसूरी

भारत के उतराखंड में बना ये शहर पर्यटकों का दिल जीत लेता है। गर्मी के मौसम में ठंडे इलाके आपके ट्रिप को और मूड को एकदम रिफ्रेश कर देते हैं। यदि आपको बर्फ देखने का शोक हैं तो आप मसूरी घूमने का प्लान बना सकते है। हरे-हरे वातावरण के साथ-साथ आप यहां पर ब्रिटिश आकर्षणों में बने सुंदर जगहों का लुत्फ भी उठा सकते हैं। यहां पर आपको रहना और खाना-पीना भी बहुत ही सस्ता पड़ेगा। 

PunjabKesari

ऋषिकेश 

ऋषिकेश उतराखंड में ही पड़ने वाली एक और बहुत ही खूबसूरत जगह है। पर्यटकों का दिल जीतने के लिए ये जगह बहुत ही बेहतरीन है। लक्ष्मण झूला, राम झूला, त्रिवेणी घाट, शिवपुरी, त्रिवेणी हाइट्स, नीरगढ़ झरना बहुत सी सुंदर जगहें पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। यदि आपको एडवेंचर का शौंक है तो आप उतराखंड का खूबसूरत नजारा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

वाराणसी 

बहुत से लोग धार्मिक जगहों पर जाना पसंद करते हैं। यदि आपको भी ऐसी जगह पर जाना पसंद है तो आप वाराणसी जा सकते हैं। इस जगह को बनारस और काशी के नाम से भी जाना जाता है। सांस्कृतिक और पारंपरिक दृष्टि के अनुसार, वाराणसी पर्यटकों को आकर्षित करता है। 

PunjabKesari

लैंसडाउन

लैंसडाउन उतराखंड के हिल स्टेशनों में से एक है। समुद्र तल से इसकी ऊंचाई 1780 मीटर है। बदलता हुआ मौसम भी यात्रियों के दिल को छूने का आकर्षण बनता है। ट्रैकिंग, नौका विहार और वार मेमोरियल और वर्ड वचिंग का आनंद ले सकते हैं। औक और देवदार के पेड़ों से घिरा यह हिल स्टेशन और पर्यटकों के ट्रिप को और भी खूबसूरत बनाता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static