बीमार होने पर भी Boss ने नहीं दी छुट्टी, ऑफिस में ही महिला की हो गई मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 07:12 PM (IST)

नारी डेस्क: ओवर वर्क लोड को लेकर छिड़ी बहस के बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी कर्मचारियो की चिंता बढ़ा दी है। एक 30 वर्षीय महिला कर्मचारी की मृत्यु उसके मैनेजर द्वारा बीमारी की छुट्टी के अनुरोध को अस्वीकार करने के एक दिन बाद हो गई। यह चौंकाने वाली घटना थाईलैंड से उस समय सामने आई जब दुनिया भर में कार्य-जीवन संतुलन पर चर्चा बढ़ रही है।


महिला कई दिन से थी बीमार

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार, महिला, जिसकी पहचान केवल मे के रूप में हुई है, थाईलैंड के समुत प्राकन प्रांत में एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में काम करती थी। 30 वर्षीय महिला ने पहली बार 5 सितंबर से 9 सितंबर तक मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ छुट्टी ली थी, जब उसेआंत में सूजन का पता चला था। अपनी बीमारी के इलाज के लिए उसने चार दिन अस्पताल में बिताए।

 

मैनेजर ने छुट्टी देने से किया इंकार
 
छुट्टी मिलने के बाद  महिला ने दो दिन की और छुट्टी ले ली क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। 12 सितंबर को उन्होंने अपने मैनेजर से एक और दिन की छुट्टी मांगी और कहा कि उनकी हालत और खराब हो गई है। हालांकि, उनके मैनेजर ने यह कहते हुए उनकी छुट्टी लेने से मना कर दिया कि उन्हें काम पर आकर एक और मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा क्योंकि वह पहले ही कई दिनों की छुट्टी ले चुकी हैं।

 

नौकरी खोने के डर से महिला की गई जान

अपनी नौकरी खोने के डर से महिला काम पर चली गई, जबकि वह अभी भी बहुत बीमार महसूस कर रही थी। हालांकि, उसके दोस्त ने दावा किया कि वह सिर्फ़ 20 मिनट काम करने के बाद बेहोश हो गई।  उसे अस्पताल ले जाया गया और तुरंत आपातकालीन सर्जरी के लिए भेजा गया। लेकिन दुर्भाग्य से, अगले दिन शाम को उसे मृत घोषित कर दिया गया। कंपनी ने इस घटना को लेकर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- "हमें अपने सहकर्मी के निधन पर गहरा दुख है। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और हार्दिक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static