बिना रिमूवर के भी साफ कर सकती हैं नेलपॉलिश, बस ट्राई करें ये Remedies

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 12:51 PM (IST)

महिलाओं की खूबसूरती पर सिर्फ सुंदर चेहरा ही नहीं बल्कि हाथ भी बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं। अगर हाथ सुंदर नहीं दिखेंगे तो सारी सुंदरता फीकी पड़ जाएगी। हाथों को सुंदर दिखाने के लिए महिलाएं अलग-अलग तरह के नेल पॉलिश भी इस्तेमाल करती हैं। खासकर अपने ड्रेस का साथ ही मैच करके नेलपेंट लगाती हैं। लेकिन नेल पॉलिश बदलने के लिए पहले वाली नेल पॉलिश को साफ करना भी जरुरी है। आप नेल पॉलिश को हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं। परंतु यदि आपके पास नेल रिमूवर नहीं है तो आप इन  ट्रिक्स के साथ भी नेल पॉलिश साफ कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

टूथपेस्ट 

आप टूथपेस्ट का प्रयोग नेल पॉलिश साफ करने के लिए कर सकते हैं। इसमें एथिल एसीटेट नाम का तत्व पाया जाता है जो आपके नाखुनों को अच्छे से साफ करने में मदद करता है। नेल पॉलिश हटाने के लिए आप नाखूनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं और फिर किसी पुराने ब्रश की मदद से इसे अपने नाखूनों पर रगड़ लें। आपका नेल पेंट साफ हो जाएगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि अपने नाखून के आसपास की उंगलियों को बिल्कुल भी न रगड़ें। इससे आपकी त्वचा भी खराब हो सकती हैं।

PunjabKesari

नींबू और सिरका 

आप नेल पेंट साफ करने के लिए नींबू और सिरके का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। एक बाउल में गुनगुना पानी मिलाएं। फिर इसमें कम से कम 10-15 मिनट के लिए अपनी उंगलियों को भिगो कर रख दें। एक दूसरी कटोरी में आप नींबू और सिरका मिलाएं। दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इसके बाद मिश्रण को अपने नाखून पर कुछ देर के लिए लगाकर रगड़ें। आपकी नेल पेंट साफ हो जाएगी। 

PunjabKesari

अल्कोहल 

आप अल्कोहल की मदद से भी नेल पेंट साफ कर सकते हैं। यदि आपके घर में अल्कोहल मौजूद है तो इसे थोड़ा सा कॉटन पर लगाएं। फिर कॉटन को अपने नाखूनों पर रगड़ लें। इससे भी आपका नेल पेंट आसानी से साफ हो जाएगा। 

परफ्यूम 

अगर आप परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी मदद से भी नेल पॉलिश साफ कर सकते हैं। परफ्यूम भी डिओड्रेंट की तरह रिमूवर की तरह काम करता है। आप थोड़े से कॉटन पर रिमूवर लगाएं। इसे अपने नाखूनों पर रगड़ें। आपका नेल पेंट साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari

गर्म पानी 

आप गर्म पानी से भी नेल पॉलिश साफ कर सकते हैं। नेल पॉलिश साफ करने का यह बहुत ही आसान तरीका है। एक कटोरी में गर्म पानी ले और 10 मिनट के लिए अपने नाखूनों को साफ कर लें। नेल पॉलिश साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static