Vastu Tips: रविवार को तुलसी का करें यह उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 05:19 PM (IST)

तुलसी  को हिंदू धर्म के लोग सुबह-शाम पूजते हैं ही, साथ ही उनमें बहुत से औषधीय गुणों से हैं। कहा जाता है की हर व्यक्ति को अपने घर में तुलसी का पौधा जरुर ही लगना चाहिए, इससे घर में सकारात्मक उर्जा का वास रहता है। वहीं तुलसी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है। बिना तुलसी के भगवान विष्णु की पूजा अधूरी मानी जाती है। साथ ही बिना तुलसी के श्रीहरि विष्णु को भोग भी नहीं लगता।  तुलसी का पौधा घर में लगाने से सुख-समृद्धि और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. तुलसी के कुछ बेहद आसान उपाय हैं जो आपकी कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकते हैं।बिना तुलसी के भगवान विष्णु की पूजा अधूरी मानी जाती है। साथ ही बिना तुलसी के श्रीहरि विष्णु को भोग भी नहीं लगता। अगर आप घर पर आर्थिक तंगी आई रहती है तो तुलसी के कुछ आसान उपाय करके आप तुलसी माता ने धन की कृपा ले सकते हो। आइए जानते हैं।

जल चढ़ाएं

नियमित रूप से तुलसी को सुबह जल चढ़ाएं, इससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी।

PunjabKesari

दूध चढ़ाएं

रविवार के दिन तुलसी में दूध चढ़ाएं और इसके बाद तुलसी के पास घी का दीपक जला कर रख दें। इससे आप के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

PunjabKesari

तुलसी के पत्ते रखें पीतल के बरतन में

सुबह 4 पत्ते तुलसी के तोड़कर पीतल के बरतन में पानी भरकर 24 घंटे के लिए रखें. 24 घंटे के बाद इस पानी को पूरे घर में छिड़के। इससे बेवज़ह के खर्चे भी रुखेगें। याद रखें की तुलसी का पानी मुख्य दरवाज से छिड़कना शुरु करें और कुछ ही दिनों में आपको खुद से असर दिखेगा। 

PunjabKesari

आर्थिक तंगी दूर होने के आलवा तुलसी की पूजा करने पर घर में सुख-शांति भी बनी रहती है। तो अगर आप भी पैसों की तंगी से परेशान हैं तो इन तुलसी के उपाय को अपनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static