कौन है Radhika Merchant की बहन Anjali Majithia? बालों से जुड़ा करती हैं बिजनेस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 12:38 PM (IST)

नारी डेस्क: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के फंक्शंस जोरों-शोरों से चल रहे हैं। कल दोनों की हल्दी सेरेमनी थी, जहां पूरा परिवार और महाराष्ट्र के राजनेता-बॉलीवुड स्टार्स नजर आए।  इस दौरान राधिका के पेरेंट्स भी काफी लाइमलाइट बटौरते नजर आए, खासतौर पर राधिका मर्चेंट की बहन अंजलि मर्चेंट मजीठिया। अंजलि ने बनारसी सिल्क का थ्री शेड लहंगा पहना था जिसमें वह बहुत प्यारी लग रही थी। वैसे अंबानी तो पूरी दुनिया में फेमस है लेकिन लोगों को राधिका के परिवार वालों के बारे में कम ही जानकारी है। 

फैमिली बिजनेस में ही हैं शामिल 

राधिका के पैरेंट्स भी बिजनेस पर्सन है और आगे उनकी बेटियां अंजलि और राधिका भी अपने फैमिली बिजनेस में ही शामिल हैं। चलिए, इस पेकेज में हम खास तौर पर अंजलि मर्चेंट के बारे में बताते हैं कि वो कहां और क्या करती हैं? राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट एक फेमस फार्मास्यूटिकल कंपनी 'एनकोर हेल्थकेयर' के संस्थापक और सीईओ हैं उनकी मां शैला मर्चेंट भी शादी के बाद पति के बिजनेस में शामिल हुई। शैला को 'एनकोर हेल्थकेयर' के मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट दी गई थी। वह कंपनी की एमडी है। वह 2000 करोड़ रू.की कंपनी को संभाल रही हैं, पढ़ाई के बाद राधिका ने भी फैमिली बिजनेस ही ज्वाइंन किया और वह , एनकोर हेल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर है। हालांकि राधिका की बहन अंजलि, फैमिली बिजनेस भी संभाल रही हैं और साथ में वह अपना खुद का एक बिजनेस भी चला रही है। 

PunjabKesari
 

जानें राधिका के बारे में कुछ खास 

राधिका की तरह उनकी बहन अंजलि भी बहुत खूबसूरत हैं। राधिका की फैमिली मूल रूप से गुजरात से ही है लेकिन उनका परिवार मुंबई में रहता है। अंजलि और राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई से ही की हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो अंजलि ने मुंबई के कैथेड्रल, जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है और फिर मैसाचुसेट्स के वेलेस्ले में बॉबसन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने इंग्लैंड के लंदन बिजनेस स्कूल से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री ली है। अंजलि  ने 2006  में ऐड फॉर्म पब्लिसिस में बतौर इंटर्न अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद 2009 में मर्क में इंटर्नशिप की। 2010 में, उन्होंने एक सेमेस्टर के लिए वर्जीनिया विश्वविद्यालय में भी पढ़ाई की। अपने प्रोजेक्ट के चलते अंजलि  कनाडा, जापान, स्पेन सहित 12 देशों का दौरा कर चुकी हैं। 2012 में वह अपने पिता वीरेन मर्चेंट के व्यवसाय एनकोर हेल्थकेयर में शामिल हो गईं, जहां उन्होंने मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजलि ने 2017 में बेयर में इंटर्नशिप की थी। 2021 में, अंजलि एनकोर हेल्थकेयर और मायलॉन मेटल्स में डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं ।  इसके साथ-साथ वो खुद का बिजनेस भी चलाती हैं। वह ड्राईफिक्स कंपनी की सह-संस्थापक हैं। उनकी कंपनी हेयर स्टाइलिंग और हेयर ट्रीटमेंट से जुड़ा काम करती है। नामी एक्ट्रेस उनकी क्लाइंट हैं। 

PunjabKesari

राधिका की पर्सनल लाइफ

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अंजलि ने साल 2020 में बिलेनियर व्यवसायी अमन मजीठिया से शादी की। गोवा में हुई इस शादी में कई नामी लोग शामिल हुए थे। बता दें कि अमन मजीठिया एक कपड़े के ब्रांड वेटली इंडिया के संस्थापक हैं जो एक ऑनलाइन रिटेल ब्रांड है। अमन  मजीठिया ने भारत में फ़ैशन उद्योग में कदम रखा और कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, 2017 में वैटली की शुरुआत की। इसके अलावा, 2019 से अमन मजीठिया अपने ससुर वीरेन मर्चेंट के व्यवसाय एनकोर हेल्थकेयर में एसोसिएट डायरेक्टर भी हैं। खबरों की मानें तो अमन मजीठिया जनवरी 2012 से जनवरी 2016 तक एम्सल केम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भी थे। उनके पास वर्जीनिया विश्वविद्यालय (2011) से राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र और संगठनात्मक व्यवहार में डिग्री है और ड्रेक्सेल विश्वविद्यालय के लेबो कॉलेज ऑफ बिजनेस, यूएसए से अर्थशास्त्र, उद्यमिता और राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री है।

वायरल हुई थीं शादी की तस्वीरें 

राधिका के शादी के प्री- इवेंट में मेहंदी के मौके पर अंजलि की तस्वीरें वायरल हुई थी जिसमें वह प्रेगनेंट नजर आ रही थी और अब उनका एक बेटा है। वे मुंबई, महाराष्ट्र में रहते हैं।  राधिका अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना ही पसंद करती हैं और वैसे ही अंजलि मर्चेंट भी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। अंजलि की बेबी शावर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में जरूर वायरल हुई थी। वहीं एक नीता अंबानी और अपनी बहन राधिका मर्चेंट के साथ भी उन्हें एक पार्टी में एक साथ देखा गया था। अंजलि मर्चेंट मजीठिया, राधिका से 5 साल बड़ी हैं। दोनों गहरा बॉन्ड शेयर करती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

static