''Dimple ने उड़ा दी थी Big B की नींद..'' वो दिन जो Amitabh Bachchan कभी भूल नहीं सकते!

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 07:00 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत से क़िस्से मशहूर हैं जिसमें एक किस्सा डिम्पल कपाड़िया और अमिताभ बच्चन का भी रहा। सब जानते हैं कि एक समय ऐसा आया था जब अमिताभ का दिवालिया निकल आया था और उनका बाल बाल कर्जे में डूब गया था। उस समय डिम्पल द्वारा किए गये काम ने भी उन्हें काफ़ी परेशान कर दिया था। चलिए आपको वो किस्सा बताते है। 

PunjabKesari

इस इंडस्ट्री में रहते हुए उन्होंने करोड़ों रु. की कमाई की लेकिन इतना पैसा कमाने वाले अमिताभ बच्चन एक समय कंगाल भी हो गए थे। किसी समय अमिताभ बच्चन ने वो दौर भी देखा था जिसे वो कभी भूल नही सकते। ऐसा दौर जब फैंस तो क्या स्टार्स लोगों तक से, अमिताभ भला-बुरा सुन रहे थे, जिसमें एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया भी शामिल रह चुकी हैं।

PunjabKesari

दरअसल ,बात तब की है जब अमिताभ कर्ज में डूब गये थे। उनका बाल-बाल कर्जाई हो चुका था। घर पर पैसा लेने वालो का आना-जाना लगा रहता था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अमिताभ पर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया समेत कई लोगों का पैसा बकाया था। डिंपल भी उन लोगों में थी जो उन्हें फोन कर अपना पैसा वापिस मांगती थी।  डिंपल अपने सेक्रेटरी को भी पैसा लेने उनके घर भेजती थी जिससे अमिताभ काफी परेशान हो गए थे।

PunjabKesari

एक्टर ने 2013 में एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के इस दौर के बारे में बात की थी। भावुक होते हुए एक्टर ने कहा था, ''मैं वो वक्त कभी नहीं भूल सकता, जब लोग मेरे दरवाजे पर आकर मुझे गालियां देते थे और धमकियां देते थे। वह मेरे 44 साल के करियर का सबसे बुरा दौर था।" इन बातों को याद कर कई बार बिग बी के आंसू छलक चुके हैं। लेकिन किस्मत ने फिर उनका साथ दिया। उन्होंने छोटे पर्दे पर वापिसी की। उन्हें 'कौन बनेगा करोड़पति' नाम के शो में भी शामिल होने का मौका मिला और  इस शो ने उन्हें फिर से ऊपर उठा दिया। अमिताभ कर्ज मुक्त भी हो गए। लेकिन वह कभी अपने उस बुरे दौर को नही भूल पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

static