Covid-19: दिल्ली में हटा Weekend Curfew, स्कूल-दुकानों से शादी समारोह तक के नियमों में हुए बड़े बदलाव

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 12:17 PM (IST)

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शहर में कोविड-19 के हालात में सुधार होने के बाद सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने, गैर-जरूरी सामान की दुकानें खोलने की सम-विषम प्रणाली समाप्त करने, सिनेमाघरों और रंगमंच को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का बृहस्पतिवार को फैसला लिया।

दिल्ली में खत्म हुआ Weekend Curfew

अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई डीडीएमए की बैठक में यह फैसले लिए गए। उन्होंने बताया कि स्कूलों को खोलने के संबंध में अंतिम फैसला अगली बैठक में लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकारी दफ्तरों को 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दी गई है।

PunjabKesari

जानें बंदिशों में क्या-क्या दी गई ढील

. शादी समारोहों में आयोजन स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत अतिथितियों (अधिकतम 200) की अनुमति दी गई है। अभी तक इन समारोहों में सिर्फ 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति थी।
. सप्ताह के दिनों (सोमवार से शुक्रवार तक) में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।
. उन्होंने बताया कि डीडीएमए की बैठक में संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने का फैसला लिया गया है।
. बैठक के बाद बैजल ने ट्वीट किया कि विशेषज्ञों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद, कोविड के कम होते मामलों को ध्यान में रखते हुए, धीरे-धीरे पाबंदियों में कमी लाने का फैसला लिया गया है।

क्या खुला क्या रहेगा बंद?

. नाइट कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा
. सिनेमाहॉल 50% क्षमता के साथ खुलेंगे
. शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की छूट
. दिल्ली सरकारी ऑफिस 50% क्षमता के साथ खुलेंगे
. फिलहाल स्कूल खोले जाएं या नहीं इसपर चर्चा की जा रही है इसलिए एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी बंद रहेंगे।
. संक्रमण की वजह से बढ़ते मामलों के चलते Yellow Alert जारी है लेकिन कोरोना मामलों में कमी आने के चलते दुकानें खोलने के लिए Odd-Even नियम को खत्म करने पर भी चर्चा चल रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static