बुधवार को करें ये उपाय, खुल जाएंगे सफलता के सभी रास्ते

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 06:19 PM (IST)

प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित होता है। बप्पा सभी के विघ्नों को हरने और सुख करने वाले देव है। खासतौर पर बुधवार के दिन गणेश जी पूजा व अर्चना करने से समस्त दुखों का अंत होता है। वास्तु के अनुसार, बुधवार के दिन सच्चे मन व लगन से कुछ उपायों को करने से जीवन में चल रही परेशाानियां दूर हो सुखों का आगमन होता है। तो चलिए आज हम आपको गणेश जी के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताते हैं...

भोग 

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में या अपने घर पर ही बप्पा के अपने सामर्थ्य के मुताबिक मोदक, लड्डू, गुड़ या धनिया का भोग लगाए। साथ ही इसे प्रसाद के तौर पर सभी को बांटें। 

nari,PunjabKesari

दूर्वा अर्पित करें

अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए भगवान श्रीगणेश को हर बुधवार दूर्वा घास चढ़ाए। 

सौंफ खाकर घर से निकले

इस दिन कहीं जाने से पहले थोड़ी सी सौंफ खानी चाहिए। ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलती है।

nari,PunjabKesari

हरे रंग के पहने कपड़े

हरा रंग गणेश जी का प्रिय होने से इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। इससे तरक्की के रास्ते खुलने के साथ ही जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। अगर कहीं आप हरे रंग के कपड़े नहीं पहन सकते तो इस रंग का रूमाल भी अपनी जेब में रख सकते हैं।

मंत्रों का करें जाप

गणपति बप्पा की कृपा पाने के लिए बुधवार को उनके विशेष मंत्र 'ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:' का जप करना शुभफलदाई होता है। इसके साथ ही 108 बार 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:' मंत्र का जाप करने से जीवन की परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

दान करें

हर बुधवार को हरे मूंग की दाल और तांबे की कोई चीज दान करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है।

nari,PunjabKesari

बुध ग्रह से पाए मुक्ति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी की कुंडली में बुध ग्रह खराब है तो इसके लिए तांबे के बर्तन में पानी भरकर उसे रातभर रखें। फिर अगली सुबह उस जल को पी लें। ऐसा करने से बुध ग्रह से जुड़े सभी रोगों से मुक्ति मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static