नौकरी ना मिल पाने से है परेशान तो तुरंत अपनाएं ये वास्तु टिप्स

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 02:06 PM (IST)

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। वहीं इसका प्रभाव लोगों पर लोग शारीरिक, मानसिक व आर्थिक तौर पर हुआ है। जहां एक ओर लोग इस वायरस का शिकार हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बहुत से लोगों के कारोबार बंद होने व नौकरी जाने का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपकी भी नौकरी छूट गई है तो आप वास्तु से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं। वास्तु के अनुसार, उन उपायों करने से आपको जल्द ही मनचाही नौकरी मिलेगी। 

गणेश जी की तस्वीर लगाएं

घर के मंदिर में विघ्नहर्ता गणपति की तस्वीर या मूर्ति स्थापित करें। मगर इस बार का ध्यान रखें कि गणपति जी की सूंड़ दाई ओर मुड़ी हो। इससे मनचाही नौकरी पाने में आ रही सभी बांधाएं दूर होंगी। 

हनुमान जी की तस्वीर लगाएं

घर के पूजा स्थल में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाएं। साथ ही रोजाना उनकी पूजा करें। इससे आपकी बेहतर नौकरी की मनोकामना पूरी होगी। इसके साथ ही मंगलवार की सुबह नंगे पैर चलकर हनुमान जी के मंदिर में उनके सामने लाल गुलाब फूल अर्पित करें। इस उपाय लगातार 40 दिनों तक करें। इससे जल्द ही नौकरी मिलने के योग बनेंगे। 

PunjabKesari

इंटरव्यू पर जाने से पहले करें यह उपाय 

अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय हाथ में गुड़, चना या फिर आटे के पेड़े में गुड़ रखकर रास्ते में किसी गाय को अपने हाथों से खिलाएं। साथ ही गाय पर हाथ फेरें। इससे आपको कोई शुभफल मिलेगा। 

पक्षियों की सेवा करें 

ज्योतिष व वास्तु अनुसार, पशु-पक्षियों की सेवा करना बेहद शुभ माना गया है। वहीं रोजाना सुबह पक्षियों को 7 प्रकार के अनाजों का दाना खिलाने से मनचाही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती है। 

नौकरी मिलने में नहीं आएगी अड़चनें

हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करें। साथ ही इस दौरान ‘ओम शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक होगी। ऐसे में नौकरी पाने में होने वाली समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

घर से मीठा खाकर जाएं

कहते हैं कि किसी भी शुभ काम की शुरुआत मीठा खाकर करनी चाहिए। ऐसे में नौकरी की तलाश या इंटरव्यू पर जाने से पहले घर से कुछ मीठा खा कर जाएं। इससे पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की संभावना बढ़ेगी। 

लाल रंग का रुमाल रखें पास

लाल रंग शुभता का प्रतीक होता है। ऐसे में नौकरी की तलाश या इंटरव्यू पर जाने के लिए लाल रंग के कपड़े पहनें। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो इस रंग का रुमाल जेब में रखें। 

PunjabKesari

घर की उत्तर दिशा में आईना लगाएं

घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर जीवन पर गहरा असर पड़ता है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए घर की उत्तर दिशा में आईना जरूर लगाएं। इससे जीवन व नौकरी पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static