क्या आपने भी घर में लगाया है गुड़हल का पौधा तो होंगे ये 5 फायदे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 06:11 PM (IST)

वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का भी बहुत ही महत्व बताया गया है। इस शास्त्र में कई ऐसे फूल बताए हैं जो आपके घर में सुख-समृद्धि और शांति लाते हैं। यह फूल और पौधे आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी ला सकते हैं। गुड़हल का पौधा आपके जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकता है। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

मंगल दोष दूर 

लाल रंग साहस का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में यह पौधा आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करेगा।
घर में इस पौधे को लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य देव का प्रभाव अच्छा नहीं है उन्हें अपने घर में इस पौधे को लगाना चाहिए। इसके अलावा यदि आपकी कुंडली में मंगल दोष है फिर भी आप घर में इस पौधे को लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

पैसों से संबंधी समस्याएं दूर 

गुड़हल का फूल हनुमान जी और मां देवी को बहुत ही प्रिय होता है। यदि आप पैसे से संंबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़हल का फूल अर्पित करें। इसके अलावा आप शुक्रवार को मां वैभव लक्ष्मी व्रत की पूजा में ये फूल मां को जरुर चढ़ाएं। इससे आपके घर में पैसे का आगमन होगा।

PunjabKesari

आरोग्य की प्राप्ति 

गुड़हल का फूल ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि सूर्यदेव की पूजा इस फूल के बिना अधूरी है। सूर्य देव को जल देते समय इस फूल को जल में जरुर डालें। इससे आपको आरोग्य की प्राप्ति होगी और आप ऊर्जावान रहेंगे। 

PunjabKesari

विवाद होंगे कम 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप रोजाना घर में गुड़हल का फूल रखते हैं तो विवाद की स्थिति पैदा नहीं होगी। परिवार में अपनापन भी बना रहेगा। आप इस फूल से बना हुआ गुलदस्ता लिविंग रुम में रख सकते हैं। इसके अलावा यदि आप पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास बनाए रखना चाहते हैं तो इसे पूर्व दिशा में लगाएं ।

PunjabKesari

यश की प्राप्ति के लिए

मां दुर्गा को प्रतिदिन गुड़हल का फूल जरुर अर्पित करें। इससे आपके जीवन के सारे संकट दूर रहते हैं। इसके अलावा आपको यश की प्राप्ति होती है। इसके अलावा विरोधियों का सामना करने की शक्ति भी मिलती है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static