पर्स में नहीं टिकते पैसे तो वॉलेट में जरूर रखें ये 7 चीजें, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 12:52 PM (IST)

नारी डेस्क: अच्छी जिंदगी बिताने के लिए धन का होना बहुत जरुरी होता है। इसलिए हर कोई पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। कई बार जितनी भी मेहनत करो कम पढ़ ही जाती हैं। दरअसल, कई बार हमारे हालात इतने खराब हो जाते हैं की हमारे पर्स तक में कोई पैसा नहीं बचता। ऐसे में वास्तु के अनुसार आपके पर्स में ऐसी चीजें रखी जानी चाहिए जो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें ताकि उनके आशीर्वाद से आपको कभी भी धन की कमी का सामना ना करना पड़े। इन्हीं कुछ चीजों के बारे में चलिए हम जानते हैं, जिससे आपको भी काफी मदद मिलेगी। 

चावल

महालक्ष्मी को चढ़ाएं चावल को कागज की पुड़िया में बांधकर पर्स में रखने से भी धन संबंधी समस्या दूर होती है। ऐसा करने से शुक्र ग्रह और माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होते हैं। साथ ही सुख और धन संपत्ति में बढोतरी होती है।

PunjabKesari

मां लक्ष्मी की तस्वीर

आप पर्स में एक मां लक्ष्मी की तस्वीर भी जरुर रखें। आप मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर रखें, जिसमें वह बैठी हुीू मुद्रा में हो, इससे भी आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पर्स में श्रीयंत्र भी रख सकते हैं। श्रीयंत्र को पर्स में रखने से शुभ फल प्राप्त होता है। श्रीयंत्र को माता लक्ष्मी का स्वरूप भी माना गया है।

सोने-चांदी का सिक्का

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आपको पर्स में सोने या चांदी का सिक्का जरुर रखना चाहिए। लेकिन इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि सिक्का पर्स में रखने से पहले मां लक्ष्मी को जरुर अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

गोमती चक्र

आप अपने पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे आदि भी रख सकते हैं। इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें।

PunjabKesari

पीपल का पत्ता

पीपल के पत्ते को पर्स में रखने से भी धन की प्राप्ति होती है। लेकिन एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि पीपल के पत्ते खंडित ना हो। पीपल के पत्ते को पर्स में रखने से पहले उसकी विधिवत पूजा करें अर्थात् पीपल के पत्ते पर कुमकुम या रोली से श्रीयंत्र लिखें। पीपल के पत्ते को शनिवार के दिन पर्स में रखना सबसे उत्तम होता है।

शीशा

शास्त्रों के मुताबिक, पर्स में शीशे का एक छोटा टुकड़ा भी जरुर रखना चाहिए। इससे आपके पर्स में हमेशा पैसा रहेगा और कभी भी पर्स खाली नहीं होगा। शीशे के अलावा आप पर्स में गोमती चक्र भी रख सकते हैं।

PunjabKesari

रखें लाल रंग का कागज

लाल रंग का कागज भी रखना बहुत सहायक माना जाता है। इस कागज में अपनी कोई इच्छा लिखकर उशे रेशमी धागे से बांध कर पर्स में रखें। इससे आपकी इच्छा जरुर पूरी होगी और मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static