2020 में चाहिए तरक्की तो आज ही शुरू कर दें ये 5 काम

12/18/2019 4:32:32 PM

नए साल को लेकर लोग काफी उत्साहित रहते हैं। ऐसे में लोग बहुत जोरों- शोरों से इसे मनाने की तैयारी में लगे हैं। कोई इस दौरान छुट्टियां प्लान करता है तो कोई इसे घर पर परिवार संग मनाने की सोचता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका आने वाला साल खुशियां और तरक्की लेकर आए तो इसे एन्जॉय करने के साथ-साथ कुछ जरूरी वास्तु टिप्स पर भी जरूर ध्यान दें। इसे नए साल से पहले करने से आपकी जिंदगी मंगलमयी और सुख-समृद्धियों से भर जाएगी। 

Image result for laughing buddha,.nari

इस दिशा में रखे लाफिंग बुद्धा

फेंगशुई के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा का होना सौभाग्य, सुख, समृद्धी का प्रतीक माना जाता हैं। नए साल में इसे अपने घर या दुकान पर जरूर लेकर आए। यह आपके घर- परिवार के लिए शुभ और खुशियों भरा होगा। इसे हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा पर रखें। 

दोमंजिला मकान के लिए सूटेबल है ये 6 वास्तु टिप्स,nari

सफाई पर दें ध्यान

नए साल आने से पहले अपने घर और दुकान की अच्छे से सफाई करें। अगर आप पेंट करवा सकते है तो ब्लू, वाइट और येलो कलर करवाए। ऐसा करना शुभ होगा।

Image result for tulsi plant,nari

एक पौधा जरूर लगाएं

जिस घर में पौधे होते हैं वहां सुख, समृद्धि बनी रहती हैं। नए साल में मनी प्लांट और तुलसी का पौधा अपने घर और दुकान पर लगाने से शुभ फल मिलेगा। अगर पहले से यह मौजूद हैं तो इसे साफ करें और रोजाना तुलसी के आगे दिया जरूर जलाए। इससे तरक्की के साधन बने रहेंगे।

पुरानी चीजों को न रखें घर पर

घर या दुकान पर बेकार, पुरानी, टूटी हुई चीजों का होना वास्तुदोष का कारण बनता हैं। इसलिए नए साल से पहले ही घर और दुकान की सफाई करें और बेकार पड़े पुराने सामान को बाहर फेंक दें। 

Image result for puja ghar,nari

मंदिर की सही दिशा

नए साल में अपने घर को खुशहाली से भरने के लिए मंदिर की सही दिशा की ओर जरूर ध्यान दें। इसे घर के ईशान दिशा में बनवाना चाहिए। 


Vandana

Related News