करियर में नहीं मिल रही तरक्की तो वास्तु के इन उपायों को अपनाकर चमकाएं अपना luck

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 12:02 PM (IST)

वास्तु शास्त्र के नियम पर चलकर हमारी जीवन की सारी परेशानियां तो हल होती ही है लेकिन क्या आप जानते है। वास्तु शास्त्र हमारे करियर में भी अच्छी खासी ग्रोथ करता है जी हां यह बिल्कुल सच है। अगर आप भी अपने काम में तरक्की चाहते है चाहते है तो आपको वास्तु के कुछ उपाय को फॉलो करना होगा। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

PunjabKesari

अपनी चीजों को अस्थव्यस्थ न रखें

वास्तु शास्त्र का कहना है कि घर हो या ऑफिस कभी भी अपनी चीजों को अस्थव्यस्थ न रखें।। ऐसा करने से नेगेटिव ऊर्जा उत्पन्न होती है। उनका कहना है कि जब भी गर से काम को निकले तो ऑफिस जाकर वर्क डेस्क की अच्छे से सफाई करें। इसके बाद ही काम ऑफिस का कामकाज करें। ध्यान रहे डेस्क पर फालतू चीजें तो बिलकुल न रखें।

PunjabKesari

इस दिशा में रखें अपना लैपटॉप

वास्तु में यह मानयता है कि घर या ऑफिस में काम करते समय आपका मुख उत्तर या पूर्व की ओर होना चाहिए। उत्तर या पूर्व की ओर मुख करके काम करना या बैठना शुभ माना जाता है। अगर आप उत्तर या पूर्व मुख नहीं कर सकते तो आप पश्चिम दिशा में भी मुख कर सकते हैं परन्तु दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए। ऐसा करना आपके लिए संकट खड़े कर सकता है।

PunjabKesari

घर के नैऋत्य कोण को रखें भारी

अगर आपकी सेहत खराब है तो आप ऑफिस आकर काम नहीं कर सकते है तो वर्क फ्रॉम होम काम करते समय इस बात का ख्याल रखे कि घर के ईशान कोण या वायव्य कोण में अपना सेटअप बनाएं। इन दो स्थानों पर काम करने से आपको हमेशा तरक्की मिलेगी। आग्नेय कोण में कभी काम न करें। यहां काम करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static