पैसा कभी नहीं आएगा जब तक घर में रहेगा इन चीजों का वास, वास्तु दोष जो कंगाली ले आते हैं!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 10:29 AM (IST)

पैसा आज की तारीख में भला किसे नहीं चाहिए। हर काम करने के लिए पैसा जरूरी होता है, फिर वो बच्चों की पढ़ाई हो या घर का खर्च। मगर लाख कोशिशों के बाद भी उतनी अर्निंग नहीं हो पाती जिसकी पीछे का कारण वास्तु दोष भी हो सकते हैं। आप इन वास्तु दोष को दूर करके पैसों में बरकत ला सकते है और माला-माल हो सकते है। चलिए जानते है कैसे?

घर की औरतों को रखें खुश

सबसे पहले तो घर की देवी यानी औरत को खुश रखें। कहते हैं जिस घर की औरत या बेटी खुश नहीं होती वहां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती।

PunjabKesari

सूखने ना दें मनी प्लांट

मनी प्लांट जो आपको आबाद भी कर सकता है और तबाह भी। मनी प्लांट जरूर लगाएं लेकिन ध्यान रखें कि प्लांट कभी सूखने ना पाएं क्योंकि सूखा और मुरझाया हुई मनी प्लांट आर्थिक तंगी लेकर आता है।

तिजोरी रखने की सही दिशा

धनी बनना है तो तिजोरी या अलमारी की दिशा दक्षिण-पश्चिम रखें मगर ध्यान रखे कि अलमारी का दरवाजा दक्षिण दिशा में नहीं खुलें।

घर की साफ-सफाई

घर की अच्छे से साफ-सफाई करें। कभी गंदगी और मकड़ी के जाले ना लगने दें क्योंकि इससे घर में दरिद्रता फैलती है। पैसों तो बिल्कुल ही नहीं टिकता।

PunjabKesari

टूटे बर्तन हटाएं

माना जाता है कि घर में टूटे-बर्तन या ऑफिस में रूका हुआ पेन रखने से महालक्ष्मी नाराज हो जाती है और इससे गरीबी आती है।

बुधवार को करे यह एक काम

इसके अलावा बुधवार को हरे रंग की कोई तस्वीर लाकर घर के मेनगेट के पास या सामने लगाएं। मान्यता है कि इससे घर के सभी वास्तुदोष दूर होते हैं। इसके अलावा नमक के पानी में पोंछा नेगेटिविटी दूर होती है मगर ध्यान रखें कि नमक वाला पोंछा गुरुवार को ना लगाएं।

घर की छत पर ना हो अंधेरा

घर की छत पर अंधेरा रखने की गलती सभी करते हैं लेकिन इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है इसलिए एक दीपक या लाइट छत पर जरूर जलाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static