वरुण धवन की तरह रहना है फिट, तो फाॅलो करे उनका ये स्ट्रि‍क्ट डाइट प्लान

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 04:56 PM (IST)

बॉलीवुड में लंबे समय तक टिकना है तो आपका फिट रहना बहुत जरूरी है, इसलिए बॉलीवुड सेलेब्स खुद को फिट रखने के लिए घंटो-घंटो एक्सरसाईज़ और जिम वर्कआउट करते हैं। इसके अलावा वह डेली स्ट्रि‍क्ट डाइट फॉलो करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स की फिटनेस को देखकर हर कोई उनके इस सिक्रेट को जानने की इच्छा रखता हैं ताकि वह इन टिप्स की मदद  से खुद को फिट रख सकें। ऐसे में आज हम आपकों वरुण धवन की फिटनेस का राज़ बताते हैं कि वह खुद हैल्थी और तंदरूस्त रखने के लिए कौन सी डाइट कौन सी वर्कआउट को फाॅलो करते हैं आईए जानते - 

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट करते फोटोज शेयर करते रहते हैं। सेलिब्रिटीज के पास उनके पर्सनल  ट्रेनर और स्पेशलिस्ट होते हैं जो उन्हें हेल्दी डाइट के साथ  फिट रहने के लिए सलाह देते रहे हैं। 

वहीं हाल ही मे एक फैन ने वरुण धवन से उनके डाइट प्लान पूछा जिसका जवाब देते हुए एक्टर ने कहा कि वो अभी 14 से 16 घंटे की इंटरमिटेंट फास्टिंग पर हैं। 

PunjabKesari
 

आईए जानते हैं क्या है इंटरमिटेंट फास्टिंग?

इटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान आपको पर्याप्त मात्रा में निधारित समय में कैलोरी लेनी होती है और इसके बाद 14 से 16 घंटों तक बिना कुछ खाएं रहना होता है। आप फास्ट के समय में कॉफी, चाय, एप्पल साइडर विनेगर ड्रिंक पी सकते हैं।
 

जानिए वरुण का क्या है डाइट प्लान?
इंस्टाग्राम हैंडल पर वरुण ने बताया कि वो 14 से 16 घंटे की फास्टिंग पर रहते हैं और बचे हुए 10 से 8 घंटे में कैलोरी इंटेक करते हैं। 

PunjabKesari
 

वरुण धवन का ब्रेकफास्ट-
उन्होंने ताया कि ब्रेकफास्ट में अंडे, व्हाइट ऑमलेट और ओट्स खाते हैं। 

लंच
इसके बाद लंच में चिकन और हरी सब्जियां और मखाना खाते हैं, इसमें प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है और कम कैलोरी होती है। इससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहेगा और भूख नहीं लगती है। 

डिनर-
रात को खाने में चिकन और हरी सब्जियां खाते हैं। इसके अलावा वो खूब सारा पानी पीते हैं ताकि हाइड्रेटेड रहें।
 

वरूण को पसंद है मां के हाथ का खाना-
वरूण घर में सिर्फ मां के हाथ का खाना पसंद करते हैं। लेकिन कभी-कभी वे प्रोटीन से ज्यादा कार्बोहायड्रेट वाला खाना भी पसंद करते हैं।  इसलिए वे प्रोटीन भरपूर डाइट को फॉलो करते हैं। वे अपने रूटीन एक्सरसाइज में बॉडीवेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ-साथ योग और मार्शल आर्ट भी करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static