मां लक्ष्मी का होगा घर में वास, झाड़ू-पोछा लगाते समय अपनाएं ये Vastu Tips

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 04:32 PM (IST)

मां लक्ष्मी की कृपा जिस घर में हो वहां पर धन की कोई कमी नहीं होती। शास्त्रों की मानें तो झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है। साफ-सफाई करने में झाड़ू पोछे की बहुत ही अहम भूमिका होती है। इसके जरिए आपके घर की नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है। वास्तु शास्त्र में झाड़ू-पोछा लगाने के कुछ मुख्य  नियम बताए गए हैं।  जिनसे मां लक्ष्मी आपके घर पर सदैव अपनी कृपा बनाकर रखती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

सूर्योदय के बाद करें सफाई

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, झाड़ू हमेशा सूर्याेदय के बाद ही  लगाना चाहिए। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।  घर में पॉजिटिव एनर्जी का भी वास होगा।

PunjabKesari

नियमित रुप से करें झाड़ू-पोछा 

जिस घर में नियमित तौर पर झाड़ू-पोछा लगाया जाता है उस घर में सदैव मां लक्ष्मी विराजमान रहती हैं। वीरवार के दिन घर में कभी भी पोछा न लगाएं। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। 

पोछे के पानी में मिलाएं नमक 

जब भी आप घर में पोछा लगाएं तो पानी में नमक मिला लें। इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी। इसके अलावा फर्श पर मौजदू कीटाणु भी खत्म हो जाएंगे। सूर्यास्त होने के बाद कभी भी झाड़ू -पौछा न लगाएं। 

PunjabKesari

खुले में झाड़ू न रखें 

झाड़ू कभी भी खुले में न रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार खुली जगह में झाड़ू रखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसलिए झाड़ू को हमेशा छुपाकर ही रखें। 

रसोई में न रखें झाड़ू 

रसोई में कभी भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए। इससे आपके घर का अनाज बहुत ही जल्दी खत्म हो जाएगा।  आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

झाड़ू खड़ा न रखें

घर में कभी भी झाड़ू खड़ा करके न रखें। घर में खड़ा झाड़ू रखना अशुभ माना गया है। इसके अलावा जब भी आप नए घर में जाएं तो नया झाड़ू लेकर जाएं। इससे आपके घर में हमेशा खुशियां और  बरकत आती हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static