क्रीम या ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं सिर्फ एक चम्मच दूध से पाएं चेहरे पर निखार

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 11:46 AM (IST)

गर्मियां आते ही चेहरे को कड़कती धूप का सामना करना पड़ता है। जिससे चेहरे का निखार चला जाता है। ब्यूटी प्रोडक्ट्स चेहरे का निखार छीन लेते हैं। घरेलू फेस पैक त्वचा को बेहतरीन निखार दे सकते हैं। दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होता है। तो आइए आपको बताते हैं चेहरे पर दूध से लगाने के फायदे...

PunjabKesari

स्किन में हो रही ड्राईनेस होती है कम

दूध लगाने से चेहरे में हो रही ड्राईनेस से छुटकारा मिलता है और चेहरा एकदम निखर के सामने आता है। गर्मियों में कभी-कभार स्किन सुखी और बेजान हो जाती है। इसके लिए आप कच्चा दूध चेहरे पर लगाएं। स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। 15 मिनट के लिए चेहरे पर दूध लगाकर छोड़ दें। फिर चेहरे को पानी से धो लें। 

PunjabKesari

स्किन रहती है हेल्दी 

दूध में पोषण की बहुत ही अधिक मात्रा में पाया जाता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन हेल्दी रहेगी। दूध के इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ होता है और त्वचा में मौजूद रौम छिद्र खुलते हैं। कील, मुंहासे से निजात पाने के लिए आप चेहरे पर दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

मॉइश्चराइज करेगा स्किन

दूध आपके चेहरे पर मॉइश्चराइजर का काम करता है। आप बाहरी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि आप दूध का इस्तेमाल करें। इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड चेहरे की नमी बरकरार रखने में मदद करता है। 

PunjabKesari

क्लिनजिंग के तौर पर करें इस्तेमाल 

गर्मियों में बाहरी धूल मिट्टी जमा होने के कारण त्वचा में डैड सेल्स जमा हो जाते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए दूध से चेहरा साफ करें। एक चम्मच दूध से चेहरे की मसाज करें । फिर इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। 

कैसे करें इस्तेमाल 

सामग्री 

दूध 
कॉटन
मुल्तानी मिट्टी 

PunjabKesari

इस्तेमाल करने की विधि 

. सबसे पहले एक कटोरी में दूध डालें । 
. फिर उसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाकर अच्छे से मिला लें। 
. इसके बाद पैक को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं । 
. पैक सूख जाने के बाद चेहरे को अच्छे से धो लें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static