टीवी की ''कोमोलिका'' ने 16 साल की उम्र में कर ली थी शादी और 17 की उम्र में बन गई थी 2 बेटों की मां

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 04:44 PM (IST)

टीवी की कोमोलिका यानी की उर्वशी ढोलकिया की लाइफ काफी मुश्किलों से भरी है। उर्वशी की जिंदगी से जुड़े कई राज ऐसे है जिन्हें लोग नहीं जानते कि कैसे वो लोगों के ताने सुन यहां तक पहुंची और सबकी चहेती बनी। चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बताते है कि कैसे कम उम्र में उनकी शादी हुई और फिर बच्चे और फिर तलाक।

9 जुलाई 1979 को इंडिया में जन्मी उर्वशी एक गुजराती फैमिली से ताल्लुक रखती है। जब उर्वशी 5 साल की थी तब उनके घर टीवी आया। टीवी देखकर उन्होंने अपनी मां को कहा मुझे टीवी के अंदर जाना है। एक नहीं कई बार उर्वशी ने अपनी मां को यह बात कही। उर्वशी की जिद्द देखकर उनकी मां ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उनके लिए इंडस्ट्री में काम ढूंढना शुरू किया। फिर एक दिन उर्वशी अपने रिश्तेदारों के यहां कनाडा गई और वहां पर उनका फोटोशूट किया गया और इंडस्ट्री में बांटा गया। जिसके बाद उर्वशी को टीवी इंडस्ट्री में एड का काम मिल गया। इस तरह से उन्होंने 6 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

16 की उम्र में शादी 17 साल की उम्र में मां

उर्वशी बचपन से ही मल्टी टास्किंग रही है। वह स्कूल भी जाती थी और शूट पर भी। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने कई सीरियल्स में काम किया जैसे वक्त की रफ्तार। 14 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने 'देख भाई देख' सीरियल किया जो काफी फेमस रहा। इससे उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली। इसके बाद उर्वशी ने काम से ब्रेक लेने के बारे में सोचा क्योंकि वो 8 साल से लगातार काम कर रही थी। साथ ही काम से ब्रेक लेने की वजह एक शख्स भी था जिससे वो प्यार करती थी। 16 साल की उम्र में उर्वशी ने शादी कर ली वो भी घरवालों के खिलाफ जाकर और 17 साल की उम्र में उनके दो जुड़वा बेटे हुए। जिस उम्र में बच्चे एग्जाम दे रहे होते हैं उस उम्र में वो पढ़ाई पूरी कर चुकी थी अपना करियर बना चुकी थी शादी कर चुकी थी और मां भी बन चुकी थी। शादी के कुछ समय बाद ही उर्वशी की पर्सनल लाइफ में दिक्कत आने लगी। उर्वशी की अपने पति के साथ बनती नहीं थी। तब उर्वशी ने अपने पति से अलग होने का फैसला लिया। यहां आपको बता दें कि उर्वशी का पति कौन था क्या करता था उसका नाम क्या था इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पति ने छोड़ दिया था अकेला

वही, पति से अलग होने के बाद वो आगे की जिंदगी कैसे बिताएगी, 2 बच्चों का क्या होगा वो खुद बच्ची थी तो 2 बच्चों को कैसे संभालेगी इन सब में उर्वशी उलझी हुई थी कि तभी उनके पति ने कह दिया कि वो दोनों बेटों की जिम्मेदारी नहीं लेंगे। एक दम से उर्वशी के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और उस वक्त उर्वशी ने अपने पेरेंट्स को फोन किया और अपना हाल बताया। लव मैरिज करने के बाद भी एक्ट्रेस को परिवारवालों ने संभाला। वो मायके आ गई लेकिन उनपर बोझ नहीं बनी। दरअसल, मां हाउसवाइफ थी और पापा रिटाइड। ऐसे में खुद ही उर्वशी को बच्चों की परवरिश करनी थी। उर्वशी ने बच्चों को अपनी मां के पास छोड़ा और इंडस्ट्री में काम ढूंढने लगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

उस वक्त उर्वशी को जो भी काम मिलता वो करती। एक बार उर्वशी को अपने बेटों की स्कूल की फीस भरनी थी 3000 रुपए। बेटों के स्कूल की फीस भरने के लिए उर्वशी काम ढूंढने लगी उन्हें एक शो भी मिला जिसके 3000 रुपए मिलने थे लेकिन बाद में  प्रोड्यूसर ने 1500 रुपए दिए लेकिन जैसे तैसे उन्होंने बच्चों की फीस भरी। 20 साल की उम्र में जब लड़कियां कॉलेज जाती है उस वक्त उर्वशी अपने बेटों को पाल रही थी लेकिन उन्होंने लोगों के कई ताने सुनने पड़े। किसी ने कहा पैसे नहीं थे तो इतनी जल्दी बच्चे क्यों किए। एक वक्त में उर्वशी ने सोच लिया कि लोग बोलेंगे लेकिन मुझे नहीं रूकना। इस सोच के बाद उनके काम में निखार आया और वो ज्यादा काम करने लगे। इसके बाद उर्वशी ने एकता कपूर का सीरियल कभी सौतन कभी सहेली किया।

कोमोलिका बन हुई घर-घर में फेमस

वही एक दिन एकता अपने नए सीरियल कसौटी जिंदगी की के लिए कोमोलिका के रोल के लिए एक्ट्रेस ढूढ़ रही थी कि तभी उसके केबिन में उर्वशी पहुंच गई और एकता ने उसे सिलेक्ट किया। उवर्शी यह रोल नहीं करना चाहती थी क्योंकि वो नहीं चाहती थी कि लोगों के सामने उनकी नेगेटिव इमेज बने। एकता की मां के कहने पर उन्होंने हां की। उर्वशी को नहीं पता था कि एक किरदार उनकी जिंदगी बदल देगा। कोमोलिका के किरदार ने डिजाइनर साड़ी और बिंदी का ट्रेंड शुरू किया। इस सीरियल से उर्वशी की पैसों की प्रॉब्लम दूर हो गई। वो बच्चों के साथ अपने मां-बाप की देखभाल कर पाई लेकिन दूसरी ओर वो इतनी बिजी हो गई थी कि बच्चों को समय नहीं दे पाती थी इसलिए उन्होंने दोनों बेटों को बोर्डिंग स्कूल भेज दिया।  7-8 साल  कसौटी जिंदगी की सीरियल चला।

बाद में उर्वशी ने अपनी नेगेटिव इमेज सुधारने के लिए  कॉमेडी सर्कस में हिस्सा लिया। उन्होंने बिग बॉस भी किया और शो जीती भी। वही तलाक के बाद लोग जहां मूव ऑन करते है लेकिन उर्वशी के पास इन सब के लिए टाइम ही नहीं था हालांकि उनका नाम कई लोगों के साथ जुड़ा। साजिद खान के साथ उनके अफेयर की खबरें सामने आई लेकिन  उर्वशी ने इन्हें खारिज किया। उर्वशी का अनुज सचदेवा के साथ रिलेशन रहा। दोनों नच बलिए में साथ दिखे लेकिन रिश्ता आगे नहीं बढा। दरअसल, अनुज की मां नहीं चाहती थी कि उनका बेटा तलाकशुदा और 2 बेटों की मां से शादी करें इसलिए यह रिश्ता टूट गया। अब उर्वशी के दोनों बेटे बड़े हो चुके है और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने को तैयार।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

उर्वशी की लाइफ स्टोरी पर एक झलक डाले तो उनकी जिंदगी में सब कुछ जल्दी-जल्दी हुआ। वो एक्टर जल्द बन गई उनकी शादी भी जल्दी हुई बच्चे भी और तलाक भी। लेकिन इन सब में वो घबराई नहीं जिसका कारण था उनका Self Dependent होना और पेरेंट्स का साथ। लव मैरिज करवाने के बावजूद उर्वशी के पेरेंट्स ने उनका साथ नहीं छोड़ा और उर्वशी ने मेहनत कर अपने बच्चों को पाला।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static