ये हसीनाएं नहीं बन पाई किसी की दुल्हन, परफेक्ट दूल्हे की तलाश में रह गई कुंवारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 06:09 PM (IST)

नारी डेस्क: बॉलीवुड की दुनिया हमेशा से ही चमक और रोशनी से भरी रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ग्लैमर की दुनिया में कुछ ऐसी हसिनाएँ भी हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है? चाहे उनकी शादीशुदा जिंदगी की कहानियां हों या निजी फैसले, इन अदाकाराओं ने कई बार अपने जीवन को लेकर सुर्खियाँ बटोरी हैं। आइए जानते हैं उन कुछ चर्चित बॉलीवुड अदाकाराओं के बारे में जिनकी शादी अभी तक नहीं हुई है

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज पहनने के बाद भारतीय सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी। सुष्मिता ने कई हिट फिल्में दीं और अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता। हालांकि, उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। सुष्मिता ने अपने जीवन में एकल मातृत्व को अपनाया है और दो बेटियों को गोद लिया है। उन्होंने हमेशा कहा है कि उनके लिए सिंगल मदर होने का अनुभव भी काफी खूबसूरत है और उन्हें अपने जीवन से संतोष है।

PunjabKesari

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से सबको प्रभावित किया और कई हिट फिल्में दीं। उर्मिला ने अपने करियर की ऊँचाइयों को छूते हुए शादी नहीं की। हालांकि, उन्होंने 2016 में शादी की, लेकिन इसके बावजूद शादीशुदा जिंदगी में उनके व्यक्तिगत जीवन के पहलुओं पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई। उर्मिला का ध्यान हमेशा अपने करियर पर ही ध्यान दिया। 

PunjabKesari

अमीषा पटेल 

फिल्म कहो न प्यार हैं , से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस को कौन नहीं जनता। उनकी खूबसूरती और फिटनेस की चर्चा अब तक होती हैं। बता से की एक्ट्रेस ने शादी नहीं की और जो की अब तक सिंगल हैं। 

PunjabKesari

परवीन बाबी

परवीन बाबी का नाम भारतीय सिनेमा के इतिहास में अमर रहेगा। उनकी अभिनय की कला और सुंदरता ने उन्हें 1970 और 1980 के दशक की सबसे प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक बना दिया। हालांकि, उनके जीवन की एक महत्वपूर्ण और जटिल कहानी उनकी शादी के मुद्दों से संबंधित है। परवीन बाबी की कई लोगो संग रिलेशनशिप आने की खबरें आई थी। लेकिन एक्ट्रेस ने कभी शादी नहीं की।  

नगमा 

नगमा का नाम भारतीय सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने अपने करियर में कई सफल फिल्में दीं और दर्शकों का दिल जीता। उनके अभिनय और खूबसूरती ने उन्हें एक प्रमुख स्थान दिलाया, लेकिन उनकी पर्सनल जिंदगी में शादी की कमी एक महत्वपूर्ण पहलू रही है। जी हाँ एक्ट्रेस ने अभी तक शादी नहीं की। हाल ही में, नगमा ने राजनीति में भी कदम रखा और समाजसेवा के कार्यों में शामिल हुईं। उन्होंने भारतीय राजनीति में अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की और विभिन्न सामाजिक कारणों के लिए काम किया।

PunjabKesari

इन अदाकाराओं ने बॉलीवुड की चमक-धमक में अपनी खास पहचान बनाई है, लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने अपने जीवन में व्यक्तिगत और पेशेवर संतुलन बनाए रखा है और हर एक ने अपने तरीके से अपनी जिंदगी को जीने का निर्णय लिया है। इन हसिनाओं की जिंदगी की कहानियां हमें यह सिखाती हैं कि शादी या परिवार की पारंपरिक परिभाषाओं के बिना भी एक सफल और संतोषजनक जीवन जीया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static