पिता इतने बड़े फिल्म निर्माता लेकिन राहुल भट्ट क्यों रहे इंडस्ट्री से दूर?

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 11:10 AM (IST)

महेश भट्ट जो बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर हैं। वह इंडस्ट्री में अपने शानदार काम को लेकर बेहद मशहूर रहे हैं। महेश भट्ट जितने अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी ना किसी बात को लेकर लाइमलाइट में रही है।

इंटरव्यू में राहुल ने खोले थे राज

महेश ने दो शादियां की थी और दोनों शादियों से उन्हें दो -दो बच्चे थे। 4 बच्चों में उन्हें 3 बेटियां और 1 बेटा है। पूजा भट्ट और आलिया भट्ट दोनों ही बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रही हैं जबकि अगर बात उनकी एक ओर बहन शाहीन भट्ट की करें तो वह इंडस्ट्री से दूर ही रहीं। इसी के साथ उनके बेटे राहुल भट्ट वह भी किसी और ही पेशे से जुड़े हैं हालांकि राहुल ने इंडस्ट्री में पहचान बनानी चाही थी लेकिन वह नाकाम रहे। वहीं राहुल भट्ट के अपने पिता महेश भट्ट से संबंध अच्छे नहीं रहे थे जिसकी वजह खुद महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताई थी। चलिए, इस इंटरव्यू में आपको राहुल भट्ट के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

राहुल जो कि आज एक फिटनेस गुरू हैं उन्होंने परिवार से हटकर बॉडी बिल्डर में अपनी पहचान बनाई। राहुल भट्ट फिटनेस ट्रेनर और बॉडी बिल्डर हैं। राहुल जिनका जन्म 24 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था। महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट उनकी मां हैं। राहुल जिन्हें प्यार से परिवार वाले सनी बुलाते हैं उनके अपने पिता से शुरू से संबंध सही नहीं रहे थे जिसके बारे में महेश ने कहा था कि-"उस वक्त एक घाव था। जब राहुल करीब तीन साल का था, तब मैंने घर छोड़ दिया था। उसे लगा कि दूसरी महिला के लिए मैंने परिवार को छोड़ दिया और मैं इससे इनकार नहीं करूंगा क्योंकि यही सच है।" इसी के चलते राहुल भट्ट का अपने पिता से अलगाव रहा। वैसे राहुल भट्ट ने बॉलीवुड से अपने करियर की शुरूआत की थी, उनकी पहली फिल्म निर्देशक अनुराग बासु की फिल्म सुसाइड बॉम्बर थी लेकिन राहुल पहचान नहीं बना पाए थे। इसके बाद वह बिग बॉस में भी नजर आए थे लेकिन वहां भी वह सिर्फ 5 हफ्ते टिक पाए थे और जब वह घर से बेदखल हुए तो उन्होंने शो को स्क्रिप्टड तक कहा डाला था। लेकिन महेश भट्ट को हमेशा से इस बात पर गर्व रहा है कि राहुल आज जहां है वो अपने बल पर हैं। उन्होंने आज तक कभी उनके नाम का सहारा नहीं लिया जिसे सोच वह काफी गर्व महसूस करते हैं। लेकिन एक विवाद में राहुल ऐसा फंस गए थे कि इसके लिए काफी नाम उछला था और इस विवाद के चलते ही उनके पिता महेश भट्ट से उनका रिश्ता ठीक हुआ था ।

विवादों में रह चुके है राहुल

दरअसल, मुंबई में हुई 26/11 हमले के आरोपी के साथ राहुल का नाम जुड़ा था। इस पर राहुल ने कहा था कि उनकी मुलाकात डेविड हेडली से एक जिम के दौरान हुई थी लेकिन विवाद इतना बढ़ा था कि उस समय कहा गया था कि हमले से पहले हेडली ने भट को मेल के जरिए साउथ मुंबई में 26 नवंबर यानि हमले वाले दिन ना जाने का आग्रह किया था।

इस पर राहुल का कहना था कि वह नहीं जानते थे कि वो कौन है और क्या करता है? उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि डेविड से उनकी मुलाकात मुंबई की अमेरिकन जिम में हुई थी। वे वहां फिटनेस इंस्ट्रक्टर थे और एक कॉमन फ्रेंड ने यह कहकर उन्हें डेविड से मिलाया था कि वह उनसे ट्रेनिंग चाहता है। इसी दौरान उनकी दोस्ती हुई। राहुल ने यह भी बताया था कि वे हेडली से अक्सर नहीं मिलते थे, बल्कि उनकी मुलाकात 8-10 बार ही हुई थी। उन्होंने हेडली को हमेशा अलग ही अंदाज में देखा था। उन्होंने हेडली में अच्छे कपड़े पहनने के प्रति प्यार देखा था। राहुल को कभी लगा ही नहीं था कि दाऊद और गिलानी संग उनका कोई संबंध भी होगा। वहीं जब बेटा इस पूरे विवाद में फंसा तो पिता सहित पूरा परिवार उनके साथ था। इस बात के बाद ही राहुल ये महसूस कर पाए थे कि उन्होंने यानि पिता ने उन्हें छोड़ा नहीं है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Bhatt (Sunny) (@rahulbhattuncensored)

महेश भट्ट ने इस पर कहा था, "बाप-बेटे के बीच टकराव जरूर था लेकिन रिश्ता पूरी तरह नहीं टूटा था। यही वजह थी कि जब डेविड हेडली वाला मामला सामने आया तो पूरा परिवार एक था। उस वक्त सनी को अहसास हुआ कि उसके बाप ने उसे हकीकत में नहीं छोड़ा था। धीरे-धीरे हमारे रिश्ते सुधरने शुरू हुए। मैंने राहुल से कहा कि वह अपना गुस्सा मुझपर निकाले और अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़े। उसने ऐसा किया भी। अब वह फिटनेस गुरु है। वह हर तरह के लोगों को ट्रेनिंग देता है, लेकिन कभी उसने मेरे नाम का सहारा नहीं लिया और न ही कभी उसने कभी मेरी गलती का फायदा उठाने की कोशिश की। वह आज जो है, वह अपनी वजह से ही है। मुझे उसपर गर्व है।" राहुल भट्ट, अपने परिवार के साथ रहते हैं। आलिया की शादी में उन्हें अपने पिता महेश भट्ट और बहन पूजा भट्ट के साथ देखा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static