दुल्हन की खूबसूरती को चार-चांद लगा देंगे ये 7 यूनिक Dupatta Designs, आप भी करें शादी में ट्राई

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 01:34 PM (IST)

शादी हर लड़की के लिए बहुत ही खास दिन होता है ऐसे में वह इस दिन संजने-संवरने में किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती। शादी में हर छोटी से बड़ी चीज का वह ध्यान रखती हैं। इन्हीं सब चीजों में से सबसे जरुरी है ब्राइडल लुक। ब्राइडल लुक जिस पर हर  किसी का ध्यान रहते हैं। वहीं ब्राइडल लुक में दुपट्टे का भी एक खास रोल होता है। ऐसे में लड़कियां अपनी शादी की शॉपिंग के दौरान दुपट्टे चूज करने में अक्सर कंफ्यूज रहती हैं। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसे लेटेस्ट दुपट्टे के आइडियाज बताते हैं जिन्हें आप शादी में कैरी कर सकती हैं...

बंधनी दुपट्टा 

बंधनी दुपट्टा जिसे बंधेज भी कहा जाता है। यह एक तरह का टाई-डाई कपड़ा होता है जिसे कपड़े को बांधने के पैटर्न में बांधकर सजाया जाता है। ऐसे में अगर आप अपनी शादी में एक यूनिक लुक ट्राई करना चाहती हैं तो बंधनी दुपट्टा आपके लुक में चार-चांद लगा देगा। शादी में आप इस तरह के दुपट्टे को आसानी से कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

हैवी वर्क दुपट्टा 

शादी में अगर आप लाइट वेट लहंगा पहनने वाली हैं तो इसके साथ हैवी वर्क दुपट्टा एकदम बढ़िया रहेगा। फुल वर्क लहंगे के साथ इस तरह के दुपट्टे को आप आसानी से कर सकते हैं। इस तरह के दुपट्टे पर किया गया कढ़ाई दार वर्क हर किसी को एक यूनिक तरह की लुक देता है। 

PunjabKesari

कंट्रास्ट दुपट्टा 

ब्राइडल दुपट्टे के साथ एक कंट्रास्ट वाला दुपट्टा आपके लुक को एकदम फ्लोरिश कर देगा। इस तरह के दुपट्टे के साथ एक एक्स्ट्रा दुपट्टा भी कैरी किया जाता है जिसे कंट्रास्ट दुपट्टे के नाम से जाना जाता है। सिंपल लहंगे के साथ आप इस तरह का दुपट्टा ट्राई कर सकते हैं।

PunjabKesari

गोल्डन फ्रिंज दुपट्टा 

गोल्डन गोटापट्टी के साथ हैवी वर्क वाला दुपट्टा आप वेडिंग में ट्राई कर सकते हैं। इस दुपट्टे की खासियत यह है कि यह आपको भीड़ में से भी हटकर एक अलग लुक देगा। इस तरह के दुपट्टे को आप एस सिंपल लहंगे के साथ भी कैरी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

लॉन्ग ट्रेल दुपट्टा 

बदलते ट्रेंड के साथ आजकल दुपट्टे में भी कई तरह के नए-नए ट्रेंड्स आए हैं। यहां पहले सिर्फ गाउन में ही ट्रेल हुआ करती थी अब ब्राइडल दुपट्टे में भी आपको ट्रेल वाले दुपट्टे मिल जाएंगे। खासकर ब्राइडल की एंट्री के लिए इस तरह के दुपट्टे के साथ ब्राइडल की एंट्री एक अलग अंदाज में होती है। साथ ही यह दुपट्टे एक यूनिक लुक देने में भी मदद करते हैं। 

PunjabKesari

कस्टमाइज्ड ब्राइडल दुपट्टे 

जब से एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी में कस्टमाइज्ड दुपट्टा कैरी किया था तब से शादियों में इस तरह के दुपट्टे का फैशन आ चुका है। आजकल कई दुल्हनें अपनी शादी में इस तरह के दुपट्टे कैरी करती हैं। ऐसे में अगर आप भी शादी में अपने पति का नाम फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो इस तरह का दुपट्टा शादी में कैरी कर सकती हैं।  

PunjabKesari

पर्ल स्टाइल दुपट्टा 

अगर आपको हैवी दुपट्टा नहीं पसंद है तो आप शादी में इस तरह का पर्ल स्टाइल दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। यह  दुपट्टा सोनम कपूर की बहन रिया कपूर ने अपनी शादी में कैरी किया था। ऐसे में अगर आप भी बिल्कुल ही हटके लुक शादी में ट्राई करना चाहती हैं तो इस तरह का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static