45 प्लस ट्विंकल के बाल आज भी इतने हैवी, शाइनी और स्मूद, जानिए उनकी हेयर रुटीन

11/27/2020 6:09:15 PM

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेस ने शादी के बाद इंडस्ट्री को टाटा-टाटा बाय-बाय बोल दिया उन्हीं में से एक हैं ट्विंकल खन्ना जो अक्षय कुमार से शादी करने के बाद फिल्मों से दूर हो गई लेकिन ट्विंकल एक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनर और राइटर हैं। फिल्मी दुनिया छोड़ने के बाद ट्विंकल खन्ना ने इस ओर ही रुख किया और आज वह इस पेशे में खूब फेमस भी हैं। 

दूसरी और 45 पार हो चुकी एक्ट्रेस जैसे-जैसे उम्रदराज हो रही हैं उनकी स्किन और बाल और भी खूबसूरत होते जा रहे हैं। ट्विंकल के बालों की तारीफ तो हर कोई करता है। ऐसा भी नहीं है कि मोहतरमा कोई हेयर कलर नहीं करवाती या विद आउट मेकअप रहती हैं। बाकी लड़कियों की तरह वह भी सब कुछ अप्लाई करती है लेकिन वह स्किन और बालों की केयर करना नहीं भूलती तभी तो हेयर कलर करने के बावजूद उनके बाल एक दम स्मूद शाइनी और हैवी है। 

PunjabKesari

चलिए पहले उनके हैवी बालों का ही राज बताते हैं

किसी फैन ने ट्विंकल से पूछा था कि वह उन्हें हेयरफॉल यानि बालों के झड़ने से रोकने के टिप्स बताएं तो ट्विंकल ने इसका टिप्स अपने सोशल एकांउट पर शेयर किया उन्होंने बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाने का टिप्स दिया। 

इसी के साथ इसे सिल्की शाइनी और मजबूत रखने के लिए विटामिन युक्त चीजें खाने की सलाह दी। घरेलू नुस्खे के बारे में बताते हुए ट्विंकल ने कहा कि वह हफ्ते में 2 बार नीम के पत्तों को पानी में उबालती हैं फिर ठंडा कर उस पानी से बालों को धोती हैं यही टिप्स वह अपनी बेटी के लिए भी अपनाती हैं। 

PunjabKesari

इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह तो बहुत ज्यादा हेयर कलर करवाती हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखती हैं कि उन्हें स्मार्ट बोंड जरूर मिला हो ताकि बाल टूटे ना। बालों को प्रदूषण से बचाने के लिए प्रोफेशनल स्मार्टबैंड लगाती हैं और हफ्ते में एक बार ऑयल चम्पी मसाज करना नहीं भूलती। 

बालों की तरह वह अपनी स्किन भी बहुत केयर करती हैं। घर में हो या बाहर सनस्क्रीन लोशन तो वह कभी लगाना नहीं भूलती। अच्छी क्वालिटी के माइश्चराइजर, आर्गेनिक डियो और फेशवॉश यूज करती हैं। 

PunjabKesari

ट्विंकल की स्किन वैसे ही ग्लोइंग और फेयरी हैं इसलिए वह लाइट मेकअप करना ही पसंद करती हैं। बालों और स्किन की केयर पानी पर भी निर्भर करती है इसलिए ट्विंकल दिन में 8 से 9 गिलास पानी जरूर पीती है और सुबह खाली पेट 1 गिलास गुनगुना पानी नींबू डालकर पीती हैं। 

मेडिटेशन-योग उनकी हैल्दी लाइफस्टाइल का जरूरी हिस्सा है जिसे वह रूटीन में करती हैं।


Vandana

Recommended News