किडनी इन्फेक्शन के चलते टीवी की चहेती बहू का हुआ ये हाल, जानिए महिलाओं को क्यों होती है ये समस्या

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 02:06 PM (IST)

टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस शिवांगी जोशी इन दिनाें बुरे दौर से गुजर रही है। टीवी की चहेती बहू ने अस्पताल से एक तस्वीर शेयर की है, जिसे देख फैंस को उनकी चिंता सताने लगी है। शिवांगी जोशी को किडनी में इंफेक्शन हो गया है, जिसके चलते उनकी ये हालत हो गई है। हालांकि उन्हाेंने खुद इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर अपनी हेल्थ अपडेट बताई है। 

PunjabKesari
एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा-  "हेलो दोस्तों। बीते कुछ दिन काफी मुश्किल रहे हैं। मुझे किडनी में इंफेक्शन हो गया था, लेकिन आप लोगों को बताना चाहती हूं कि परिवार, दोस्तों, डॉक्टर, हॉस्पिटल स्टाफ और भगवान के रहमों करम से मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। ये आप लोगों को याद दिलाने के लिए है कि आप लोग अपने शरीर, दिमाग और आत्मा का ख्याल रखें। सबसे बड़ी बात पानी पीते रहें। आप सभी को मेरा ढेर सारा प्यार।"

PunjabKesari
पोस्ट के साथ शेयर की गई तस्वीर में शिवांगी  हॉस्पिटल के बेड पर लेटी मुस्कुराती दिखाई दे रही है। साथ में उन्होंने नारियल पानी भी पकड़ा हुआ है। अखिर में उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- "मैं जल्द ही लौटूंगी। फिल्हाल धीरे-धीरे ठीक हो रही हूं।" ये बात सामने आते ही लोग उनके जलछ ठीक होने  की दुआ मांग रहे हैं। श्रद्धा आर्या ने लिखा, "अरे नहीं...जल्दी ठीक हो जाओ राजकुमारी। तुम्हें हमारा ढेर सारा प्यार।"   रुबीना दिलैक ने शिवांगी की चिंता जताते हुए लिखा- "जल्दी से पूरी तरह ठीक हो जाओ।" शिवांगी जोशी ने अपने करियर की शुरुआत में 'आयत' बनकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. वह एक्ट्रेस प्रीतिका राव के साथ 'बेइंतेहा' में नजर आई थीं। सबसे ज्यादा पहचान उन्हें ये रिश्ता क्या कहलाता है में 'नायरा' के किरदार ने दिलाई। 


महिलाओं को ज्यादा होती है किडनी प्रॉब्लम

गलत लाइफस्टाइल के कारण आजकल लोगों में किडनी स्टोन, इंफैक्शन और अन्य समस्याएं बढ़ती ही जा रही है। मगर किडनी से जुड़ी प्रॉब्लम पुरूषों की तुलना में महिलाओं में ज्यादा देखने को मिलती है। मोटापे, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर के कारण भी ज्यादातर महिलाएं किडनी डिसीज का शिकार हो जाती है। खून की कमी, पूरी नींद न लेना, कमजोर प्रतिरोधक क्षमता की परेशानी औरतों में ज्यादा देखने को मिलती है, जो किडनी डिसीज का सबसे बड़ा कारण है।

PunjabKesari

किडनी इंफेक्शन के ये होते है लक्षण 

ज्यादातर लोगों को किडनी की समस्या के बारे में तब पता चलता है जब बीमारी एक गंभीर रूप धारण कर लेती है।  इसीलिए किडनी की बीमारी को एक ‘साइलेंट किलर’ भी कहा जाता है। आईए जानते हैं किडनी की समस्या होने पर कौन से लक्षण शरीर में नज़र आते है

-यूरीन करते वक्त जलन महसूस होना
-इंफेक्शन ज्यादा होने पर यूरीन में ब्लड।
-थोड़ी सी थकावट होने पर बुखार चड़ जाना
-चक्कर आना।
-लो ब्लड प्रेशर।
-पैरों में सूजन।
-सांस फूलना आदि।

PunjabKesari
इस तरह किडनी को रखें हेल्दी 

- किडनी को स्वस्थ रखने के लिए भरपूर पानी पिएं, कोशिश करें कि सुबह उठते गर्म पानी पीएं ।
-  कम नमक वाला ही आहार ले, इसके लिए पैकेज्ड और रेस्टोरेंट वाले खाने से परहेज करे।
-किडनी को हेल्दी रखने के लिए समय-समय पर कोलेस्ट्रॉल का लेवल चेक करवाते रहें। 
-तले हुए और मीठे पदार्थों से दूर रहें और ढ़ेर सारे फल और सब्जियों को आहाम में शामिल करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static