Wedding Jewellery : ब्राइडल कलीरों का बदलता ट्रैंड

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 01:42 PM (IST)

शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है इसलिए तो वह इस दिन के लिए हर चीज अपनी पसंद के हिसाब से चुनती है फिर वो दुलहन का लहंगा हो या ब्राइडल ज्यूलरी। ब्राइडल ज्यूलरी में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिसे पहनना दुलहनों के लिए बहुत जरूरी होता है। पंजाबी और सिंधी शादी में चूड़ा और कलीरें खास अहमियत रखते हैं। कलीरों की अपनी अलग ग्रैस होती है हालांकि पहले लोग कलीरे सूखे नारियल के गिरी, मखाने, चावल से बनी फुलियों आदि से घर पर ही तैयार करते थे। कह-कहीं आज भी महिलाएं ट्रडीशनल कलीरे ही पहनना पसंद कर रही हैं लेकिन समय के साथ कस्टमाइजड और ट्रैंडी कलीरों का ट्रैंड और डिमांड भी काफी बढ़ चुकी हैं। लड़कियां कलीरों पर अपनी पसंद के डिजाइन्स कस्टमाइज करवाती हैं और ये सब आइडिया बॉलीवुड ब्राइड्स की वेडिंग लुक से ही इंस्पायर्ड होते हैं। कलीरों में भी बहुत से नए-नए वैरायिटी भी उपलब्ध है।

ओवरसाइज्ड कलीरे

ओवरसाइज्ड कलीरे भी लड़कियों को बहुत पसंद होते हैं ज्यादातर इसमें गोल्डन कलर को ही प्रेफरेंस दी जाती हैं। एक्ट्रेस काजल अग्रवाल के कलीरें कुछ ऐसे ही थे। इसके ऊपर लगे नारियल के खोल की तरह बड़ा सा गुंबद, हंस बने थे जो इसे ट्रडीशनल और मॉडर्न दोनों का ही टच दे रहा था। अगर आप व्हाइट सिल्वर वेडिंग ड्रेस पहनने जा रही हैं तो कलीरों का चुनाव भी सिल्वर में ही करें।
PunjabKesari

फैदर-टैसल टच कलीरे

कलीरों को मॉडर्न ट्विस्ट देने के लिए फैदर और टैसल का टच दिया जाता है और यंग मॉडर्न लड़कियां जो कुछ हटके और बिलकुल यूनिक कलीरे पहनना चाहती हैं उन्हें ये स्टाइल पसंद आता है। इसकी खास बात है कि आप फैदर और टैसल कलर का चुनाव अपनी वैडिंग ड्रेस से मैच कर कर सकते हैं। फैदर की जगह आप फ्लोरल कलीरों का चुनाव भी कर सकती हैं।
PunjabKesari

कस्टमाइज कलीरे

इनका ट्रैंड सबसे ज्यादा है। एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने अपनी वैडिंग के लिए खास कलीरों का चुनाव किया था जिसपर सिक्के बर्ड्स और एनिमल डिजानइस का खूबसूरत मेल देखने को मिला था उसी तरह आलिया भट्ट के पाउडर पिंक कलीरों में क्लाउड, फ्लाइंग बर्ड, स्टार्स और इन्फिनिटी सिम्बल डिजाइन देखने को मिला था। सोनम कपूर ने अपने कलीरों में खूबसूरत मोर का डिजाइन बनवाया था। आप भी अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से कलीरों को कस्टमाइज करवा सकती हैं। बहुत सी लड़कियां कलीरों में अपनी और होने वाले पति की फोटो लगवाती या कुछ खास मैसेज लिखवाती हैं।
PunjabKesari

ट्रैडिशनल गोल्डन कलीरे

वैसे ज्यादातर लड़कियों की पसंद ट्रैडिशनल गोल्डन कलीरे ही होती हैं। यह देखने में जितने हैवी दिखते हैं पहनने में उतने ही हलके होते हैं। गोल्डन कलीरों का आकर्षण ही अलग होता है। हां इसे थोड़ा और ग्रेसफुल दिखाने के लिए गोल्डन कलीरों में गोल्डन कलर की पत्तियों का डिजाइन भी दिया जा सकता है।
PunjabKesari

सी शैल कलीरे

सुमद्र में मिलने वाले शैल जिन्हें हम समुद्र सीपी भी कह देते हैं। इससे भी खूबसूरत कलीरे तैयार किए जा सकते हैं। इन कलीरों का डिजाइन भी काफी यूनिक लुक देता है।
PunjabKesari

मीनाकारी स्क्वायर पर्ल कलीरे

नेहा कक्कड़ ने अपनी शादी दो रीति-रिवाज से की थी और कलीरे भी दो तरह के पहने दें। पिंक वैडिंग ड्रेस के साथ नेहा ने मीनाकारी वाले स्क्वायर शेप कलीरे पहने जिसके नीचे की और मोतियों की लड़ियां लगी थी। इसमें मीनाकारी को वेडिंग ड्रेस से मैच करके तैयार कराया जा सकता है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static