Vastu: गिफ्ट में छिपी है किस्मत ! सोच-समझकर दें अपनों को तोहफे

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 05:30 PM (IST)

हमारे देश में उपहार देने की पुरानी परंपरा है। कुछ लोगों को तोहफे देना और लेना बेहद पसंद होता है। शादी, ब्याह या किसी खास त्यौहार पर अकसर लोग अपने दोस्त, रिश्तेदार या खास  इंसान को तोहफा देते हैं। वैसे तो बाजार में कई प्रकार के गिफ्ट मिल जाते हैं लेकिन इनका चयन भी सोच समझकर करना चाहिए। अगर करवा चौथ पर आप अपने पार्टनर को तोहफा देने की सोच रहे हैं तो ध्यान रखें कि इसका प्रभाव आपके जीवन पर भी पड़ेगा।  तो चलिए आज बताते हैं कि वास्तु के अनुसार आपको अपनों के लिए कैसे गिफ्ट देने चाहिए। 

PunjabKesari
हाथी 

अगर आप अपनों को  हर वक्त खुश और सेहतमंद देखना चाहते हैं तो उसे तोहफे में हाथी स्टैचू का एक जोड़ा दें, आप चाहें तो यह जोड़ा चांदी या फिर सोने का भी हो सकता है। लोहे का हाथी गिफ्ट न करें, लोहे को जंग लग जाता है, जिस वजह से इसे घर में रखना शुभ नहीं माना जाता।

PunjabKesari
भगवान गणेश
 

भगवान गणेश की तस्वीर या पेंटिंग उपहार में देना या पाना दोनों ही बहुत शुभ होता है। माना जाता है कि भगवान गणेश की कृपा से जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाती है और  घर में सुख-समृद्धि आती है

PunjabKesari

सात घोड़े

घोड़े सकारात्मकता और तेजी का प्रतीक हैं।ऐसे में सात घोड़ों की तस्वीर किसी अपने  को देने से उसके जीवन में तरक्की और पॉजिटिविटी आती है। अगर आपको लगता है आपको कोई दोस्त पैसों की किल्लत से गुजर रहा है तो उसे बहुत जल्द सात घोड़ों वाली तस्वीर दें, और उसे कहें कि इस तस्वीर को अपने कमरे या फिर ऑफिस में काम वाली जगह पर लगाए।

PunjabKesari

चांदी

 चांदी से बनी चीजें उपहार में देने और प्राप्‍त करने से मां लक्ष्‍मी की कृपा होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से होता है और शुक्र मजबूत होने से लक्ष्मी जी का वास होता है। 

PunjabKesari
 क्रासुला प्लांट

 वास्तु के अनुसार यदि आपको गिफ्ट में किसी ने क्रासूला का पौधा दिया है तो इससे धन लाभ में वृद्धि होती है। क्योंकि क्रासुला प्लांट को धन के देवता कुबेर का पौधा माना गया है। इसलिए घर में इस रखने से नेगेटिव एनर्जी दूर होकर पॉजिटिव एनर्जी में वृद्धि होती है।

PunjabKesari

लाफिंग बुद्धा

जिस लाफिंग बुद्धा के हाथ में धन की पोटली हो तो इसे बेहद शुभ माना जाता है। ये  गिफ्ट आप किसी अपने को दे सकते हैं। यदि लाफिंग बुद्धा तोहफे में मिलता है तो आपके जीवन में  सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होगी और भाग्य भी चमक उठेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static