Tokyo 2020: ओलंपिक में छाईं बेटियां, अगले दौर में पहुंचीं मैरीकॉम और पीवी सिंधु

2021-07-26T12:55:20.597

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आगाज हो चुकी है। वहीं, शुरूआत में भारत में भारत की बेटियों ने अपने खेल का शानदान प्रदर्शन किया। ओलंपिक के पहले दिन भारतीय महिला वेट लिफ्टर में मीराबाई चानू के देश के लिए सिल्वर मेडल जीत गौरवंतित किया। उनके बाद भारतीय रेसलर प्रिया मलिक ने इंटरनेशनल लेवल गोल्ड मैडल जीत पर देश का मान बढ़ाया। हालांकि ओलंपिक में कई खिलाड़ियों को हार का मुंह भी देखना पड़ा।

पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने पहली जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक के अगले दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने पहले मुकाबले में इस्राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को हराकर अपनी जीत दर्ज की।

PunjabKesari

पदक से दो कदम दूर मैरीकॉम

वहीं, भारतीय महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी हर्नांडिज गार्सिया को 4-1 से हराकर अपनी जीत दर्ज की। इसी के साथ वह अंतिम 16 में प्रवेश कर गई हैं और अब उनका अगला मुकाबला 29 जुलाई को कोलंबिया की वालेंसिया विक्टोरिया से होगा। मैरीकॉम अपने दूसरे ओलंपिक पदक से सिर्फ 2 कदम दूर हैं। बता दें कि पहले वो लंदन ओलंपिक 2012 में पदक जीत चुकीं हैं।

PunjabKesari

तीसरे दौर में पहुंची मनिका बत्रा

वहीं, अपने शानदार खेल के साथ मनिका बत्रा ने यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को हराया। इसी के साथ वह तीसरे दौर यानि प्री क्वार्टर में पहुंच गईं, जिसे जीतने के बाद वो सेमीफाइनल और फिर फाइनल के लिए क्वालिफाइड करेंगी। पहले 2 गेम हारने के बाद मनिका ने अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की।

PunjabKesari

सानिया मिर्जा और अंकिता की जोड़ी ने किया निराश

सानिया मिर्जा और अंकिता की जोड़ी को डबल टेनिस में हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट 6-0 से जीतने वाली भारतीय जोड़ी को लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी ने दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे सेट में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

पदक की रेस से बाहर हुए ये खिलाड़ी

. टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन स्विमर माना पटेल भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने से नाकाम रहीं।
भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिंह भी वुमन 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा से बाहर हो गई और देश को निराश किया।
. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा और तीसरे दिन खेल से बाहर हो गए।
. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूल ए के मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और कंगारुओं ने भारत को 7-1 से हराकर शानदार जीत दर्ज की।
. राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज मनीष कौशिक (63 किग्रा) ब्रिटेन के मुक्केबाज ल्यूक मैकोरमेक से 4-1  से मात खा गए।
. भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पुल ए के मैच में भारत को 7-1 से हरा दिया।
. 10 मीटर एयर राइफल में दीपक कुमार और दिव्यांश क्वालिफिकेशन में बाहर

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static