बॉक्सिंग में भारत को एक और झटका, पूजा रानी मेडल से चूकीं चीन की ली ने 5-0 से दी मात

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 04:37 PM (IST)

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 9वां दिन हैं। भारत ने टोक्यो में अब तक दो मेडल पक्के कर लिए हैं। महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता है जबकि महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का कर लिया है।


PunjabKesari

 वहीं, आज का दिन भारत के लिए बेहद अहम दिन था क्योंकि टोक्यो में महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु  और महिला बॉक्सर पूजा रानी का मैच है ऐसे में भारत को दोनों से मेडल की उम्मीद थी लेकिन महिला मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हार गई हैं। 75 किग्रा वर्ग में चीन की ली कियान ने पूजा रानी को 5-0 से मात देकर पूजा का ओलंपिक सफर खत्म कर दिया।  ली कियान तीनों राउंड में पूजा रानी पर भारी पड़ीं, पांचों रेफरी ने उन्हें तीनों राउंड में 10-10 अंक दिए। 

PunjabKesari

आसान नहीं था ओलंपिक तक पहुंचना
आपकों बतां दें कि पूजा रानी का यहां तक पहुंचना भी बहुत बड़ी बात है, दरअसल वह कंधे की चोट से जूझती रहीं जिससे उनका करियर खत्म होने का भी डर बना हुआ था, इतना ही नहीं उनका हाथ भी जल गया था। वित्तीय सहयोग की कमी के बावजूद वह यहां तक पहुंची हैं। बतां दें कि उनके पिता पुलिस अधिकारी हैं जो उन्हें इस खेल में नहीं आने देना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि मुक्केबाजी आक्रामक लोगों के लिए ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static