इस खास अंदाज से बनाएं बच्चे की Birthday Party को मजेदार, जो रहेगी लाइफटाइम के लिए याद!

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 12:53 PM (IST)

बच्चों की बर्थडे पार्टी का अंदाज अगर पुराना हो तो बच्चों को मजा नहीं आता है। ऐसे में पेरेंट्स का फर्ज है कि वे बच्चों की पार्टी को प्लान करते वक्त हर छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखें। ताकि बच्चे न केवल पूरा मजा ले पाएं बल्कि वे तनावमुक्त भी रहें। जानें कैसे करें अपने बच्चों की बर्थडे पार्टी कि प्लानिंग? 

प्लान करें वीकेंड पार्टी

सबसे पहले पार्टी में कितने बच्चे आएंगे इसकी एक लिस्ट तैयार करें। बच्चों को कितना समय लगेगा? बच्चे क्या खाना और खेलना पसंद करेंगे ? उन्हें कैसा संगीत पसंद आएगा? इन सबके लिए अगर पहले लिस्ट बना लेंगे तो आप खाने और थीम पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। इसके अलावा बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस का टाइम, स्पोर्ट्स डे जैसी बातों पर भी ध्यान दें ताकि बच्चे फ्री रह सकें। ऐसे में वीकेंड पार्टी का विकल्प बहुत अच्छा होता है। संडे दोपहर या शाम के समय भी पार्टी की जा सकती है।

PunjabKesari

पहले ही सोच लें पार्टी का थीम

पार्टी में सबसे ज्यादा जरुरी होता है थीम। ऐसे में थीम के बारे में जल्दी फैसला न लें। इस बात का ध्यान रखें कि बच्चों के लिए बेस्ट थीम क्या होगा और वह बच्चों को अच्छे लगेगा या नहीं ? इसके लिए आप उनकी पसंदीदा कार्टून, फिल्मों के चरित्र बुक्स की मदद ले सकते हैं। साथ ही अन्य क्रिएटिव थीम भी सोच सकते हैं। इसके लिए आप कुछ बच्चों से भी बात कर सकते हैं। प्लानिंग में आप बच्चों और उनके दोस्तों की मदद से एक अच्छी थीम चुन सकते हैं।

PunjabKesari

पार्टी में हेल्दी स्नैक्स हैं जरुरी

खाना टेस्टी और हेल्दी हो इसका ध्यान रखना भी आपका फर्ज है। बच्चों को पेस्ट्रीज, चॉकलेट, जूस , पास्ता या तेल में डूबे समोसे, कचौड़ी, सैंडविच आदि पसंद होते है। ऐसे में आप उन्हें सेहतमंद और नया रुप दे सकती हैं। जैसे बर्थडे केक पर आप फ्रेश फ्रूट्स मिलाकर उसे टेस्टी और हेल्दी बना सकते हैं। आप वेजिटेबल सैंडविच या पिज्ज़ा भी सर्व कर सकती हैं। वहीं मीठे में आप हल्का मीठा फ्रूट कस्टर्ड दे सकती है।

PunjabKesari

फोटोग्राफी का रखें ध्यान

वैसे तो आजकल सेल्फी और डिजिटल का दौर है, लेकिन कैमरे का अलग महत्व है। घर के छोटा-मोटी बर्थडे पार्टी हो तो फोटोग्राफी तो बनती है। इसके लिए आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफर को बुलाने की जरुरत नहीं है। आप किसी पारिवारिक सदस्य दोस्त को भी कैमरा दे सकते हैं। कुछ फोटोस को यादों के लिए प्रिंट करा सकते हैं।

PunjabKesari

रिटर्न गिफ्ट्स से होते हैं बच्चे खुश

 बच्चों को रिटर्न गिफ्ट्स में काफी दिलचस्पी होती है। ऐसे में उनके लिए खरीदारी समझदारी से करें। उनकी रुचि और उम्र को ध्यान में रखते हुए रिटर्न गिफ्ट खरीदने चाहिए। आप पिगी बैंक, दिलचस्पी क्राफ्ट आइटम्स के अलावा आजकल पर्सनलाइज्ड गिफ्ट भी काफी लोकप्रिय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static