सर्दियों में भी त्वचा रहेगी खिली-खिली, अपनाएं ये असरदार नुस्खे!

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 04:46 PM (IST)

सर्दी की ठंडी हवा के कारण त्वचा में रूखापन आना आम समस्या है लेकिन इससे छुटकारा पाने के लिए आप स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले हार्मफुल ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है। इसकी बजाए सर्दियों में रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलू उपाए भी ट्राई कर सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बताएंगे जिससे सर्दियों में आप त्वचा को रूखी और बेजान होने से बचा सकती है।
 

1. चीनी
½ कप चीनी में 1 टेबलस्पून नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाएं। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से चेहरे पर रूखापन नहीं आएगा।

PunjabKesari

2. कच्चा पपीता
कच्चे पपीते के गुदे को स्क्रब की तरह चेहरे पर मलें और 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे धोएं। इसमें मौजूद विटामिन A, C और E त्वचा को मुलायम और चमकदार रखते है।

PunjabKesari

3. शीशम का तेल
शीशम के तेल में सूरजमुखी ऑयल और दूध मिलाकर लगाने से त्वचा का रूखापन दूर होगा और चेहरे की खोई हुई रंगत लौट आएगी।

PunjabKesari

4. सिरका
किसी भी 1 टेबलस्पून सिरके को गर्म पानी में मिलाकर नहाने के बाद रूखेपन वाली जगहें पर लगाएं। रोजाना इसे लगाने से कुछ हफ्तों में ही त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

5. जैतून का तेल
जैतून के तेल में 1 टीस्पून क्रीम या मलाई मिलाकर अच्छी तरह फेंटने के बाद चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट बाद हल्की मसाज के साथ गर्मा पानी से चेहरे को साफ करें।

PunjabKesari

6. केला
केले को मेश करके उसमें दूध मिक्स करके 20 मिनट तक चेहरे पर लगा लें। इसके बाद पानी से चेहरे को धे लें। हफ्ते में 2 बाद इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार आने के साथ ड्राईनेस की समस्या भी दूर होगी।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static