Wedding Makeup: गर्मियों में पसीना नहीं कर पाएगा आपका मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:33 AM (IST)

एक तरफ शादियों का सीजन चल रहा है और दूसरा तरफ गर्मियों ने भी दस्तक दे दी है। ऐसे मौसम में शादी करना आसान नहीं होता और ऊपर से इस मौसम में सबसे बड़ा चैलेंज होता है मेकअप। कपड़े चाहे जितने अच्छे पहन लो, लेकिन चिपचिपी गर्मी में मेकअप खराब हो गया तो यह पूरी खूबसूरती में दाग लगा देता है। वहीं मेकअप के बिना शादी की बात तो संभव नहीं है । ऐसे में अगर आप इस बड़ी सबसे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपना सकते हैं, इससे आपका मेकअप देर तक टिका रहेगा और आप शादी को खुलकर एंजॉय कर पाएंगी।

बर्फ के टुकड़े से करें मसाज

गर्मियों में अगर आप चेहरे पर अच्छा और टिकाऊ मेकअप चाहते हैं तो मेकअप से पहले बर्फ के टुकड़े से पूरे चेहरे  में कुछ देर तक मसाज करने के बाद उसे सूखने दें और फिर बाकि की प्रक्रिया शुरु करें।

PunjabKesari

मॉइस्चराइजर या सेटिंग स्प्रे का करें इस्तेमाल

मेकअप से पहले आपको अपने चेहरे को मॉइस्चराइज भी करना जरुरी है। मॉइस्चराइज  करने से आपकी स्किन ऑयली नहीं होगी। यह आपकी ऑयली स्किन की समस्या को खत्म कर देगा। इसके अलावा आप सेटिंग स्प्रे भी चेहरे पर लगा सकते हैं। यह मेकअप करने से पहले आपको करना है। इसके बाद ही आप मेकअप करना शुरु करें।

PunjabKesari

वॉटरप्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल

गर्मियों में कोशिश करनी चाहिए कि मेकअप हमेशा लाइट और सॉफ्ट हो, ताकि पसीने से यह फैले नहीं। कोशिश करें कि प्रोडक्ट ऐसे इस्तेमाल करें जो वाटर प्रूफ हो। गर्मियों के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप ही बेस्ट होता है। मेकअप करने के बाद पूरे चेहरे पर हल्का-हल्का ब्रश कर लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static