जब सबकुछ छोड़ कर विदेश चली गई थी टीना, काली साड़ी ने बदल दी किस्मत

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 04:58 PM (IST)

टीना मुनीम ने अपनी एक्टिंग और रिलेशनशिप दोनों के लिए सुर्खियां बटौरी। खबरों के मुताबिक, टीना अपने 9 बहनों में से सबसे छोटी है और उनका एक भाई भी है। टीना की बड़ी बहन भावना मॉडलिंग में थी इसलिए टीना भी मॉडल बनना चाहती थी। मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली टीना ने फैमिना मिस टीन( Femina Teen Princess) का खिताब जीता और यही से वह नोटिस की गई। फिल्म देस परदेस से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।  फिल्म कर्ज में टीना और ऋषि कपूर ने एक-साथ काम किया और उस वक्त टीना संजय दत्त को डेट कर रही थी। दरअसल, टीना संजय को कॉलेज के दिनों से ही जानती थी। उस वक्त संजय दत्त भी बॉलीवुड में एंट्री करने वाले थे। वही फिल्म कर्ज की शूटिंग के दौरान ही टीना और ऋषि कपूर के अफेयर की खबरें सुनने को मिलने लगी जिससे संजय दत्त काफी परेशान हो गए। संजय दत्त टीना को लेकर इतने पोजेसिव थे कि वह उसे किसी ओर के साथ देख ही नहीं सकते थे।

संजय दत्त से तय हो गई थी शादी

एक इंटरव्यू में खुद संजय दत्त ने कहा था कि हां मैं टीना को लेकर पेजेसिव हूं वो काम कर सकती है लेकिन उसे कपड़े ठीक से पहनने होंगे। बाद में संजय और टीना फिल्म रॉकी में साथ दिखें। फिल्म रॉकी से पहले ही संजय दत्त की मां नरगिस की मौत हो गई तो एक्टर काफी बुरी आदतों का शिकार हो गए। टीना ने उस वक्त संजय को बहुत संभालने की कोशिश की। कहा जाता है कि टीना संजय दत्त की आदतों से बहुत परेशान रहती थी। खबरें तो यह भी सुनने को मिलती हैं कि दोनों की शादी तय हो गई थी और संजय कई दिन तक लापता हो गए थे। इन सब चीजों से परेशान होकर टीना ने संजय से ब्रेकअप कर लिया। खुद टीना ने कहा था कि उन्होंने अपने करियर को छोड़कर संजय को इतना वक्त दिया लेकिन फिर भी वो नहीं सुधरे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

राजेश खन्ना का ब्रश यूज करती और कपड़े भी पहनती

बाद में टीना ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म की। ब्रेकअप से टूटी टीना का दिल राजेश खन्ना पर आ गया। जब डिंपल को पता चला कि टीना और राजेश एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं तो एक्ट्रेस ने उनका घर छोड़ दिया। बाद में टीना राजेश के घर उनके साथ रहने लगी और राजेश पर शादी का दबाव डालने लगी। राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हम एक-दूसरे के इतने क्लोज हैं कि एक ही टूथ ब्रश यूज करते हैं यही नहीं टीना को काका के कपड़ों में भी देखा गया। टीना को थोड़े वक्त बाद अहसास हो गया कि राजेश अपनी बीवी को तलाक नहीं देगे इसलिए एक्ट्रेस ने उनका घर छोड़ दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

काका को वेलवेट के कपड़े में लपेट कर दिया था ब्रेकअप गिफ्ट

टीना ने राजेश खन्ना को ब्रेकअप गिफ्ट के तौर पर उनकी बेस्ट 20 फिल्में की कॉपी दी थी और इसे velvet के कपड़े में लपेट कर भेजा था। उस वक्त टीना को ना उनका प्यार मिला और उनका करियर भी डूबता गया। उनके हाथ लगी सिर्फ निराशा। इसके बाद टीना ने फैसला लिया कि वह अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करेगी और वह US शिफ्ट हो गई और वहां जाकर इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई की।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)

ब्लैक साड़ी लाई अनिल अबांनी के करीब

इसी दौरान टीना एक शादी अटेंड करने इंडिया आई और वहां पर अनिल अंबानी की नजर टीना पर पड़ी। टीना ने ब्लैक कलर की साड़ी पहनी और उन्हें देखते ही अनिल अपना अपना दिल हार बैठे। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत शुरु हुई और दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे। अनिल ने घरवालों से शादी की बात की लेकिन उन्होंने मना कर दिया जिसका कारण टीना का फिल्मी ब्रेकगाउंड था। फिर दोनों की बात बंद हो गई। बाद में जहां टीना रहती थी वहां भूकंप आया और अनिल ने टीना को हालचाल पूछने के लिए फोन किया और इनकी दोबारा बातचीत शुरु हुई। बाद में दोनों शादी के बंधन में बंधन गई।

तो इस तरह एक मिडिल क्लास की लड़की अंबानी परिवार की बहू बनी। शादी के बाद भी अनिल का नाम कई एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ा लेकिन टीना ने एक बात कहकर सबकी बोलती बंद कर दी कि वह सिर्फ टीना अंबानी बनकर रहना चाहती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static