रोज पढ़ाते हैं गरीब बच्चे को SHO विनोद दीक्षित, ताकि वो भी बन सके पुलिस अफसर

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 06:09 PM (IST)

पुलिस को देखकर हम घबरा जाते हैं क्योंकि उनकी छवि हमारे सामने ऐसी बनी होती है कि वो बहुत गुस्से और कठोर व्यवहार के हैं वहीं इस बीच इंदौर में पुलिस की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। आपने पुलिस को डांटते हुए तो देखा होगा लेकिन कभी किसी को प्यार से समझाते हुए शायद ही देखा हो।

PunjabKesari

दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश से एक ऐसा पुलिस कर्मी सामने आया है जिसने ये साबित कर दिखाया कि पुलिस डांटने के साथ साथ दरिया दिली भी रखती है। मध्य प्रदेश के शहर इंदौर के SHO विनोद दीक्षित अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद एक ग़रीब बच्चे को रोज़ पढ़ाने जाते हैं ताकि उस बच्चे के सपने अधूरे न रह जाए।

बच्चा भी पुलिस में होना चाहता है भर्ती

खबरों की मानें तो पुलिस की इस बच्चे से मलुकात तब हुई जब वो पेट्रोलिंग पर थे और उस दौरान बच्चे ने कहा था कि वो भी बढ़े होकर पुलिस में भर्ती होना चाहता है। परिवार की आर्थिक हालत ठीक न होने की वजह से वो पढ़ नहीं सकता इसी वजह से SHO विनोद उस बच्चे को रोज पढ़ाने जाते हैं। विनोद ने उसे इंगलिश और मैथ्स पढ़ाने की जिम्मेदारी ली है।

पिता का टिफिन सैंटर का है काम

वहीं खबरों की मानें तो उस बच्चे के पिता का टिफिन का काम है और इसी से वो अपने परिवार का पेट पालते हैं। आर्थिक तंगी के कारण इन पैसों से घर खर्च ही इतनी मुश्किल से होता है कि ऐसे में वो बच्चे की ट्यूशन फीस नहीं दे पाते। वहीं अब इस बच्चे की मदद के लिए पुलिस आगे आई है। बच्चे की पढा़ई का जिम्मा उठाने वाले SHO विनोद को हम सलाम करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static