सिर्फ TV पर नहीं ये स्टार्स YouTube पर भी कर रहे लाखों-करोड़ों की कमाई!

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 04:04 PM (IST)

बॉलीवुड हो या टीवी, कब किस स्टार का सितारा चमक जाए और कब डूब जाए कोई नहीं जानता। आए दिन कई नए चेहरे इंडस्ट्री में आते हैं और खो जाते हैं। टीवी की दुनिया में भी बहुत से सितारे ऐसे हैं जो अपने समय में फेमस थे लेकिन अब उनके पास काम नहीं है लेकिन ऐसा नहीं कि वो अब काम करते ही नहीं बल्कि उनके पास कमाई के अब दूसरे कई जरिया हैं जैसे यू-ट्यूब! और कुछ ऐसे भी चेहरे हैं जो टीवी के साथ साथ अपने यू-ट्यूब पेज से लाखों- करोड़ों की साइड बाय साइड कमाई कर रहे हैं। चलिए कुछ यू-ट्यूब की दुनिया में फेमस हुए टीवी स्टार्स के बारे में बताते हैं जो अब ब्लॉगर बनकर पैसा कमा रहे हैं।

PunjabKesari

पहला नाम देबिना बनर्जी

देबिना हाल ही में दूसरी बार मां बनी। अब वह एक्टिंग छोड़ अपनी बेटियों की परवरिश में बिजी हैं लेकिन घर बैठे कर ही देबिना मजे मजे से अपने पर्सनल लाइफ से जुड़े ब्लॉग शेयर करती हैं और उन्हें पोस्ट करती हैं। उनके ब्लॉग को लाखों लोगों के लाइक और व्यूज मिलते हैं जिनसे उन्हें अच्छी खासी कमाई घर बैठे ही हो रही हैं।

PunjabKesari

संभावना सेठ

संभावना सेठ शायद टीवी की दुनिया में इतना नाम नहीं कमा पाई जितना अब वह अपने ब्लॉग के जरिए कमा रही हैं। संभावना की वीडियो लोगों को काफी पसंद आती हैं औऱ संभावना की कमाई का एक खास जरिए उनका यू-ट्यूब पेज है।

PunjabKesari

भारती सिंह

कॉमेडियन भारती सिंह अपने पति हर्ष और बेटे गोला के साथ वीडियो शेयर करती ही रहती हैं। अपने यू-ट्यूब पेज पर भी भारती खूब हंसाती हैं और उनके व्लॉग्स भी काफी पसंद किए जाते हैं। भारती अपने घर की बेटे की हर छोटी बात अपने फैंस के साथ साझा करती हैं ।

PunjabKesari

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

दीपिका कक्कड़ और उनके पति शोएब इब्राहिम दोनों ही अपना यू-ट्यूब पेज चलाते हैं। दोनों खूब फेमस भी हैं। दीपिका खास तरह डिशेज अपने पेज के जरिए शेयर करती रही हैं जिन्हें फैंस बहुत पसंद करते हैं और अब वह मां बनने वाली हैं, इसकी जानकारी भी वह अपने ब्लॉग में देती ही रहती हैं। दीपिका की ननद सबा, पति शोएब भी कंटेंट क्रिएटर हैं उनकी वीडियो को भी लाखों में ही लाइक् व व्यूज आते हैं। दीपिका अब टीवी में कम यू-ट्यूब पेज पर ही ज्यादा नजर आती हैं और यहीं से वह अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं।

PunjabKesari

रूबीना दिलैक और ज्योतिका दिलैक

रुबीना टीवी की एक फेमस एक्ट्रेस हैं और ज्योतिका उनकी छोटी बहन। दोनों अक्सर यू-ट्यूब पेज पर वीडियो अपलोड करती ही रहती हैं। दोनों की फैन फोलोइंग आप इसके लाइक्स और व्यूज से अंदाजा लगा सकते हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा आलिया भट्ट भी अपना यूट्यूब चैनल चलाती है और फिटनेस व ब्यूटी केयर जैसे टिप्स शेयर करती हैं। नेहा कक्कड़ अपने गानों को यू-ट्यूब पेज के जरिए फैंस को साझा करती है जिस पर करोड़ों लाइक्स व व्यूज आते हैं। चारू असोपा भी एक टीवी एक्ट्रेस थी लेकिन अब वह भी यू-ट्यूबर बन चुकी हैं। यू-ट्यूब के अलावा इंस्टाग्राम के जरिए भी कई स्टार पैसा कमा रहे हैं जैसे-जन्नत जुबैर उनके भाई व अन्य साथी। इसके अलावा और भी बहुत से ऐसे नाम हैं जो यू-ट्यूब वीडियो के जरिए पैसा कमा रहे हैं। इसी के जरिए अब तक वह लाखों-करोड़ों की कमाई कर चुके हैं। सिर्फ पैसा ही नहीं यू-ट्यूब की तरफ से उन्हें  सिल्वर, गोल्डन और डायमंड ट्रॉफी भी मिलती हैं जो सब्सक्राइबर व्यूज होने पर दी जाती हैं। वैसे आम लोग भी इस तरह यू-ट्यूब पेज बनाकर यूनिक वीडियो शेयर कर सकते हैं। जिसमें आपके रोजमर्रा के काम, कुकिंग ट्रेवलिंग, योगा एक्सरसाइज वीडियो हो सकते हैं। यूजर्स को आपका कंटेंट पसंद आया तो आपको सब्सक्राइब भी मिलेगे औऱ पैसा भी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static